इनकम टैक्स इंस्पेक्टर ने मांगी 2 लाख की रिश्वत, पहली किस्त लेते रंगे हाथों काबू

11/8/2019 5:57:17 PM

इंदौर(गौरव कांछल): इंदौर लोकायुक्त पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की। शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए इनकम टैक्स इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। लोकायुक्त टीम ने यह कार्रवाई एक शिकायत के आधार पर की, जिसमें इंस्पेक्टर ने 2 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की थी। शुक्रवार को जैसे ही इंस्पेक्टर ने रिश्वत की पहली किस्त के रुप में शिकायतकर्ता से जैसे ही 20 हजार रुपए पकड़े पहले से ही तैयार लोकायुक्त टीम ने उसे धर दबोचा।



लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल के अनुसार, भगतसिंह नगर निवासी राजेश कुशवाह ने  गुरुवार को पुलिस कार्यालय में शिकायत दर्ज करवाई थी। उसने बताया था कि इनकम टैक्स इंस्पेक्टर महादिओम तत ने रजिस्ट्री के मामले में 10 लाख रुपए की पेनल्टी निकालकर 2 लाख रुपए की रिश्वत मांग की है। शिकायत की जांच के लिए वॉइस रिकॉर्डिंग को जांच के लिए भेजा गया। जो सही पाई गई।



इसके बाद एक प्लानिंग के आधार पर लोकायुक्त ने शुक्रवार को फरियादी को रिश्वत राशि की पहली किस्त के 20 हजार इंस्पेक्टर को देने सीजीओ कॉम्पलेक्स स्थित आयकर कार्यालय भेजा। रिश्वत की रकम जैसे ही  इंस्पेक्टर महादिओम के हाथ पर रखे लोकायुक्त की टीम उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया। 

meena

This news is Edited By meena