छत्तीसगढ़ में स्टील और पावर कारोबारियों के ठिकानों पर Income Tax की Raid

8/3/2022 3:28:03 PM

रायपुर(शिवम दुबे): रायपुर में बड़ी कंपनियां और बड़े उद्योगपति इनकम टैक्स की रडार पर हैं। एक बार फिर से इनकम टैक्स की टीम ने स्टील और पावर प्लांट कारोबारियों पर कार्रवाई  की। आईटी टीम ने 3 लोहा निर्माण कंपनियों पर दबिश दी जिसमें TMT ग्रुप के सभी डायरेक्टरों के घर, आफिस और प्लांटों में छापेमारी की। इस दौरान तीनों कंपनियों के डायरेक्टरों,कंपनी सीए समेत उनके कर्मचारियों के घर और सभी फैक्ट्रियों पर IT की दबिश जारी है।

टीम ने तीनों कंपनियों के रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़ और खरोरा समेत कई स्थानों पर एक साथ कार्रवाई की है। इनकम टैक्स की अलग-अलग टीमों द्वारा निर्माण टीएमटी, ग्रैविटी स्पंज एंड पॉवर, धनकुंड स्टील और मारुति फेरो के ऑफिस, प्लांट के अलावा संचालकों के घर पर भी छापा मारकर दस्तावेजों की पड़ताल की जा रही है।

रायगढ़ में भी आईटी की कार्रवाई…
बुधवार की सुबह से रायगढ़ जिले के सुनील इस्पात उद्योग में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की कार्रवाई चल रही है। आईटी की इस कार्रवाई से लोहा निर्माण उद्योग में हड़कंप मचा है। रायपुर, बिलासपुर,खरोरा सहित रायगढ़ के लोहा निर्माण उद्योग में आईटी की कार्रवाई जारी है। रायगढ़ के चिराईपानी में स्थापित सुनील इस्पात उद्योग में सुबह करीब 6 बजे आईटी अधिकारियों की एक टीम पहुंची। जहां आवश्यक दस्तावेजों की जांच की जा रही है। हालांकि इस कार्रवाई को लेकर डिपार्टमेंट से कुछ भी जानकारी नहीं मिली है।

meena

This news is Content Writer meena