Video: MP में बढ़ता भ्रष्टाचार, प्रिंसीपल टीचर से रिश्वत लेते काबू

3/2/2019 4:42:03 PM

नसरुल्लागंज: मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नगर के आईटीआई के प्रिंसिपल को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। प्रिंसिपल पर आरोप है कि प्रिंसिपल ने अपने ऑफिस में काम करने वाली कम्प्यूटर ऑपरेटर से वेतन आहरण का चेक देने के लिए रिश्वत की मांग की थी।




जानकारी के अनुसार आईटीआई के अधीक्षक  गणेश प्रसाद प्रजापति ने अपने ही ऑफिस में काम करने वाली कम्प्यूटर ऑपरेटर किरण से वेतन आहरण का चेक देने के मामले में 2500 रुपये की रिश्वत की मांग की गई थी। इसकी शिकायत किरण ने 23  फरवरी को भोपाल लोकायुक्त से की थी। कार्रवाई करते हुए टीम ने शुक्रवार को योजनाबद्ध तरीके से अधीक्षक को रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया।


 

बताया जा रहा है कि किरण से ये पैसे वेतन आहरण का चेक देने के मामले में लिए जा रहे थे। किरण की नियुक्ति 11 माह के कॉन्ट्रेक्ट पर इन्स्ट्यूट मैंनेजमेंट कमेटी द्वारा 10500 रूपये के मासिक वेतन पर की गई थी। जिसमें से हर महीने 2500 रुपये अधीक्षक प्रजापति ले लेता था। जिससे परेशान होकर किरण ने इसकी शिकायत भोपाल लोकायुक टीम से की और टीम ने योजना बनाकर अधीक्षक प्रजापति को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR