खाकी ने फिर किया शर्मसार ! चोरी की रिपोर्ट लिखवाने आई 9 महीने की गर्भवती से की अभद्रता, वीडियो वायरल

7/27/2023 2:57:36 PM

रीवा (गोविंद सिंह): रीवा में एक बार खाकी ने शर्मसार कर देने वाला कांड कर दिया। जहां चोरी की रिपोर्ट लिखवाने आई 9 माह की प्रेग्नेंट महिला से पुलिसकर्मियों ने अभद्रता कर दी। घटना का वीडियो भी सामने आया है। महिला द्वारा बनाए गए इस वीडियो में महिला अपने हक के लिए पुलिस वालों से लड़ रहीं है तो वही पुलिस वाले वर्दी का रौब दिखा कर महिला को डरा रहे हैं।

समान थाना अंतर्गत जनता कॉलेज के पास रहने वाली महिला साधना तिवारी ने बताया कि 26 जुलाई को उनके पति नए बस स्टैंड गए थे जहां से उनकी बाईक चोरी हो गई, जिसकी सूचना थाने को दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। आज करीब दो बजे अंजान नंबर से फोन के माध्यम से सूचना मिली कि बाईक सिरमौर चौराहा स्थिति रामगोविन्द में खड़ी है। इस बात की सूचना उसने फौरन थाने पहुंचकर दी और पुलिस वालों को साथ चलने को कहा तो उन्होंने मना करते हुए कहा खुद चली जाओ। थाने में उस वक्त न थाना प्रभारी थे न मुंशी बताया गया वो शाम को 5 बजे तक मिलेंगे। शाम को थाने पहुंचने पर भी पुलिस वालों ने एफ आई आर नहीं लिखी। बल्कि वर्दी का रौब दिखाते हुए आरक्षक और मुंशी बदसलूकी कर रहे। कहते है तेरे पति को जेल में डाल देंगे।

वीडियो के अनुसार, इस दौरान आरक्षक अभय यादव ने महिला को जूता मारने की धमकी दी और हाथ मरोड़ कर धक्का देते हुए बोला कि जाओ तुम्हारी एफ आई आर नहीं लिखेंगे जो करना है कर लो। आपको बता दे कि महिला 9 माह की प्रेग्नेंट है और ऐसे हालातों में सरकार भी उन्हें 6 माह की छुट्टी देकर आराम करने को कहती है। स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कहते है कि महिलाओं पर अत्याचार करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करो उसके बावजूद भी महिलाओ को लेकर पुलिस कितनी संवेदनशील है यह देखा जा सकता है कि एक महिला जो प्रेग्नेंट है उसके साथ कैसा व्यौहार किया जा रहा है।

वही इस पूरे मामले को लेकर थाना प्रभारी उमेश प्रजापति ने कहा कि महिला के पति द्वारा अपने किसी साले को मोटर साइकल दिया था, लेकिन साले ने मोटर साइकल नहीं लौटाई और उसका फोन बंद था जिसके बाद यह थाने शिकायत लेकर आए थे लेकिन एफ आई आर करवाने से मना कर दिया था। आज वीडियो बनाने को लेकर स्टाफ के साथ कुछ कहा सुनी हुई है ये जांच का विषय है। जांच होने के बाद जैसे तथ्य सामने आयेंगे कार्यवाही की जायेगी।

meena

This news is Content Writer meena