HAPPY INDEPENDENCE DAY : जश्न-ए-आजादी के रंग में सराबोर हुआ MP, हर जिले में मनाया स्वतंत्रता दिवस

8/15/2018 1:35:19 PM

भोपाल : देशभर में आज यानि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। देश के हर कोने-कोने में तिरंगा फहराकर आजाद का जश्न मनाया जा रहा है। हर शख्स आजादी के रंग में सराबोर हुआ नजर आ रहा है। इसी कड़ी में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित करते हुए स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। कड़ी में मध्यप्रदेश की अलग-अलग जगहों पर तिरंगा पहराया गया।

भोपाल
सीएम शिवराज सिंह चौहान में भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में तिरंगा फहराया और परेड की सलामी ली। इस दौरान उन्होंने ‘जय मध्य प्रदेश’ का नारा भी दिया।

ग्वालियर
ग्वालियर में भी स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। यहां मुख्यतिथि के तौर पर उच्च शिक्षा मंत्री जयभान पवैया ने शिरकत की। उन्होंने यहां ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली।

मुरैना
मुरैना में स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान उन्हों प्रदेशवाशियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं भी दीं।

शहडोल
शहडोल में ध्वजा रोहण कार्यक्रम गांधी स्टेडियम में किया गया। यहां बारिश के बीच खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं संरक्षण मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने ध्वजारोहण किया।

देवास
देवास में प्रदेश के पर्यटन सांसद सांस्कृतिक मंत्री सुरेंद्र पटवा ने स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में मुख्यतिथी के तौर पर शिलकत की। उन्होंने यहां ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली।

भिंड
भिंड में राज्यमंत्री लाल सिंह आर्य ने ध्वजारोहण कर किया मुख्यमंत्री का संदेश वाचन किया। एक घंटे तक चले संदेश वाचन में तपती गर्मी में सावधान की मुद्रा में स्कूली बच्चे खड़े रहे। इस दौरान हैरान करने वाली बात तो यह दिखी कि इतनी गर्मी में भी बच्चों को पीने के लिए पानी भी नहीं दिया गया।

वहीं, कांग्रेस प्रदेशध्यक्ष ने पीसीसी में ध्वाजारोहण किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

Prashar

This news is Prashar