यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र की गोली लगने से मौत, राज्यपाल अनुसूईया और सीएम बघेल ने जताया शोक

3/1/2022 6:27:36 PM

रायपुर: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई। विदेश मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की है कि पूर्वी यूक्रेन युद्धग्रस्त खारकीव शहर में एक भारतीय छात्र की गोलीबारी में मौत हो गई  है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और राज्यपाल अनुसुईया उइके ने युवक की मौत पर शोक व्यक्त किया है।

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत पर ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी और छात्र के प्रति अपनी गहरी श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए कि मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि शोक की इस घड़ी में परिवारजनों को संबल प्रदान करें।

वहीं सीएम भूपेश बघेल ने लिखा कि दुख कि यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत बेहद दुखद है। इस दुख की घड़ी में पूरा प्रदेश भारतीय छात्र के परिजनों के साथ है। ईश्वर उसके परिजनों को यह कठिन समय सहने की शक्ति बख्शें। वही उन्होंने अपील भारत सरकार से अपील की कि यूक्रेन से भारतीय छात्रों को वापस लाने के कार्य में तेजी करे।

बताया गया है कि कर्नाटक का रहने वाला नवीन गवर्नर हाउस के पास कुछ अन्य लोगों के साथ खाने का सामान लेने के लिए स्टोर के पास खड़ा था, उसी वक्त वह रूसी सैनिकों की गोलीबारी की चपेट में आ गया। मामले में जानकारी देते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीटर पर कहा कि बहुत दुख के साथ हम इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि खारकीव में आज सुबह गोलीबारी की चपेट में आकर एक भारतीय छात्र की जान चली गयी है। मंत्रालय छात्र के परिवार के संपर्क में है। हम परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News