बंद के लिए मुस्दैत है शिवराज प्रशासन, जानिए तैयारियां

12/7/2020 5:40:30 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): किसान आंदोलन अब देश व्यापी होता जा रहा है इसकी आंच अब मध्य प्रदेश में भी देखने को मिल रही है मंगलवार को किसान आंदोलन के तहत राजनीतिक पार्टियों द्वारा भारत बंद का आह्वान किया गया है। इस आंदोलन में अब विरोधी पार्टियां भी शामिल होने लगी है। इसके लिए अब इंदौर पुलिस प्रशासन कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पूरी तरह तैयार है।

किसान आंदोलन के चलते मध्य प्रदेश सहित देश भर के किसान भारत बंद के आह्वान के साथ तेजी से आगे बढ़ रहे हैं लगातार किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली सरकार को हिलाने की कोशिश में लगे हैं। इस आह्वान के पहले पुलिस प्रशासन ने अपनी कमर कसना शुरू कर दी है।



सोमवार को मीडिया से चर्चा में इंदौर डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने कहा कि किसी भी प्रदर्शन के लिए आंदोलन और आयोजन के लिए पुलिस की सामान्य व्यवस्थाएं लगती है। यह व्यवस्था कानून व्यवस्था को बहाल करने के लिए लगाई जाती है। उसी संबंध में सब व्यवस्था लगाई गई।



इधर एसपी पूर्व विजय खत्री ने बताया भारत बंद को लेकर अलग से कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं लगाई गई है लेकिन शहर के महत्वपूर्ण चौराहे और पॉइंट्स पर बेरी गेटिंग की जाएगी। लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार की कोई उपद्रव की सूचना प्राप्त नहीं हुई है।



वही पुलिस लगातार नजर बनाए रखेंगे, समय अनुसार कार्रवाई की जाएगी। हालांकि किसान संगठन द्वारा मंगलवार को भारत बंद का आह्वान किया गया जिसको लेकर इंदौर में पुलिस ने पहले से ही व्यवस्था दुरुस्त कर दी है।

meena

This news is meena