मुरैना में 24 मौतों से इंदौर प्रशासन ने लिया सबक, महुआ-लहान बेचने वाली 7 दुकानों पर की बड़ी कार्रवाई

1/17/2021 3:05:08 PM

इंदौर(गौरव कंछल): मुरैना में जहरीली शराब पीने से हुई 24 मौतों पर सरकार के कड़े रुख के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। अब कच्ची शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाले महुआ लहान की बिक्री पर पर प्रशासन द्वारा रोक लगाई जा रही है। इसी को लेकर आबकारी और राजस्व विभाग की टीम ने इंदौर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में लगभग 7 दुकानों पर कार्रवाई करते हुए महुआ लहान की बिक्री बंद करने के निर्देश दिए गए।

मुरैना में जहरीली शराब पीने से मौत के तांडव के बाद मध्य प्रदेश में भूचाल सा आ गया। एक के बाद एक 24 मौतों से अब सरकार भी इस सोच में है कि आखिर इस इतनी बड़ी लापरवाही के पीछे किसका हाथ है। बहरहाल सरकार ने तेवर तीखे किए तो प्रशासन हरकत में आया।



इसके तहत इंदौर प्रशासन ने देसी शराब बनाने वाले सामान पर पाबंदी लगाने के लिए एक्शन लेने शुरु कर दिए। सबसे पहले महुआ लहान की बिक्री पर रोक लगाई गई, साथ ही आगामी आदेश तक सामग्री बेचने वाली ऐसी दुकानों को भी सील किया। आबकारी अधिकारी मनीष राठौर ने बताया कि प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है। उस क्षेत्र में अवैध शराब बेचने वाले और महुआ लहान बेचने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई में आबकारी विभाग की प्रियंका गौतम, मनीष राठौर और अपर तहसीलदार आनंद मालवीय की मौजूदगी में कार्रवाई की गई

 

meena

This news is meena