इंदौर प्रत्याशी लालवानी ने गणेश मूर्ति को रंगा BJP के रंग में, FIR दर्ज

5/9/2019 9:10:34 AM

इंदौर: लोकसभा क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। उनके खिलाफ यह कार्रवाई चुनाव के दौरान में शहर के प्रसिद्ध खजराना मंदिर में भगवान गणेश की मूर्ति को बीजेपी के झंडे और चुनाव चिह्न वाले वस्त्र पहनाए जाने के मामले में बुधवार को जिला निर्वाचन कार्यालय ने प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया। इंदौर लोकसभा क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी से जुड़े इस पूरे क्रियाक्लाप का वीडियो सोशल मीडिया पर पहले ही वायरल हो चुका है। 



जिला निर्वाचन अधिकारी लोकेश कुमार जाटव ने संवाददाताओं से कहा, "हमने खजराना मंदिर मामले की जांच के बाद पाया है कि इसमें आदर्श आचार संहिता की शर्तों का उल्लंघन किया गया है।"  उन्होंने बताया कि इस मामले में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन से संबंधित भारतीय दंड विधान के प्रावधानों के साथ धार्मिक संस्था दुरुपयोग निवारण अधिनियम 1988 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। 



बता दें कि, खजराना मंदिर मामले में कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की थी। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि इंदौर क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी ने 29 अप्रैल को अपना नामांकन भरने से पहले खजराना मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। इस दौरान मंदिर में भगवान गणेश की मूर्ति को भाजपा के झंडे के रंगों वाले वस्त्र पहनाये गए जिन पर इस पार्टी का चुनाव चिह्न कमल का फूल भी बना हुआ था। 
 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR