अव्यवस्थाओं को लेकर कांग्रेस विधायक ने महापौर से पूछे सवाल, क्या स्वास्थ्य विभाग संभालेगा निगम के काम

11/17/2022 5:34:09 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर में कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला (congress mla sanjay shukla) ने महापौर से सवाल किया है कि क्या अब इंदौर शहर (indore city) में सड़कों की मरम्मत और लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने का काम स्वास्थ्य विभाग की देखरख में होगा। कांग्रेस विधायक (congress mla) ने मीडिया को बताया कि सड़क, बिजली, पानी यह सभी नगर के नागरिकों की मूलभूत आवश्यकता है। इसे पूरा करने की जिम्मेदारी इंदौर नगर निगम (indore nagar nigam) की है।

बुनियादी व्यवस्थाओं को लेकर पूछे सवाल  

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला (sanjay shukla) ने बताया कि इस समय सारे शहर में सड़कों की स्थिति खराब है। जहां पर सड़क के निर्माण का काम चल रहा है। वहां काम पूरा नहीं हो पा रहा है। जहां पर सड़क की मरम्मत की जाना है, वहां पर मरम्मत नहीं हो पा रही है। पेंचवर्क के नाम पर सड़कें बदहाल है। पानी की स्थिति तो और भी ज्यादा खराब है। अब अभी अमृत योजना (amrit scheme 2022) के अंतर्गत निर्मित की गई टंकी से जल प्रदाय की लाइन नहीं डल पाई है। लोगों के घरों में नलों में गंदा पानी आने का सिलसिला जारी है। शहर की सड़कों पर बिजली की बचत के साथ अच्छे लाइटिंग की व्यवस्था के लिए एलईडी लाइट लगाने की योजना कागज पर ही सिसक रही है।

जनता के हित में करना चाहिए काम: कांग्रेस 

कांग्रेस विधायक ने सवाल करते हुए कहा कि ऐसी स्थिति में इंदौर नगर निगम (indore nagar nigam) एक तरफ जहां शहर के हर वार्ड में योग केंद्र खोलने की पहल कर रहा है, तो दूसरी तरफ मोतियाबिंद के मरीजों का परीक्षण और ऑपरेशन कराने की पहल कर रहा है। उन्होंने कहा कि मैं योग केंद्र का या मोतियाबिंद के परीक्षण का विरोध नहीं कर रहा हूं। यह काम प्राथमिक रूप से स्वास्थ्य विभाग का है। इंदौर नगर निगम को भी शहर की जनता के हित में इस काम को करना चाहिए। लेकिन उस समय करना चाहिए, जब आप अपना काम पूरा कर चुके हो।

कब पूरा होगा एमजी रोड?: कांग्रेस विधायक  

कांग्रेस नेता संजय शुक्ला ने कहा कि एमजी रोड पर बड़ा गणपति चौराहा से लेकर कृष्णपुरा तक के हिस्से के नव निर्माण का जो कार्य शुरू किया गया, वह अब तक पूरा नहीं हो सका है। इस काम के लिए नगर निगम के द्वारा तय की गई सारी डेट लाइन निकल चुकी हैं। इस मार्ग पर घटिया निर्माण करने के मामले में किसी दोषी पर भी कार्रवाई नहीं हो सकी है। उन्होंने महापौर को सलाह दी कि पहले जरा निगम की जिम्मेदारियों का निर्वहन पूरा बराबर करवा ले उसके बाद बाकी के कामों को करें।  

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh