एक्शन में इंदौर क्राइम ब्रांच, लाखों के हीरों के साथ 2 आरीपियों को किया गिरफ्तार

1/10/2022 7:19:41 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर क्राइम ब्रांच ने एक बाद कार्रवाई करते हुए हीरों की चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। दोनों आरोपी अवैध लाभ अर्जित करने की नियत से हीरे सस्ते दामों पर बेचने की फिराक में घूम रहे थे। पकड़े  गए आरोपियों से कुल 55 नग हीरे और 02 मोबाइल फोन पुलिस ने जब्त किये हैं। हीरे की  कीमती करीब 3,51,200 बताई जा रही है।



दरसअल इंदौर क्राईम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी, कि दो व्यक्ति परदेशीपुरा शिव मंदिर के पास चोरी के हीरों को ओने पोने दामों में बेचने की फिराक में घूम रहे हैं। सूचना पर क्राईम ब्रांच की टीम ने कार्रवाई करते हुए मुखबिर के बताए स्थान शिव मंदिर के पास से दो आरोपियों को घेराबंदी कर पकड़ने में सफलता हासिल की है। वहीं जब पुलिस ने दोनों आरोपी से पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम तेजा उर्फ अशोक, विक्की उर्फ विक्रम होना बताया। दोनों आरोपियों की तलाशी लेने पर उनके पास से 55 नग हीरा खनिज पत्थर मिले जिसके संबंध में वैध लाइसेंस नहीं होना बताया। आरोपियों से सख्ती से पूछताछ करने पर उक्त हीरे गरियाबंद, छत्तीसगढ़ से चोरी करना कबूल किया है।



वहीं पकड़े गए आरोपियों से क्राइम ब्रांच ने 55 नग हीरे एवं 02 मोबाइल जब्त किए हैं। जिसकी किमती तीन लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है। वहीं पुलिस ने माइनिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari