17 महीने बाद फिर से शुरू हुई इंदौर-दुबई हवाई यात्रा, सीएम शिवराज व सिंधिया ने किया शुभारंभ

9/1/2021 5:31:12 PM

इंदौर(गौरव कंछल): यूएई सरकार से टूरिस्ट वीजा को मंजूरी देने के बाद आज से इंदौर से दुबई की अंतरराष्ट्रीय फ़्लाइट पुनः प्रारंभ हुई। इसके अलावा इंदौर से ग्वालियर के लिए इंडिगो फ्लाइट का भी शुभारंभ किया गया। इंदौर के देवी अहिल्या अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर वर्चुअल कार्यक्रम के जरिये इन फ्लाइट का शुभारंभ हुआ। इस कार्यक्रम में केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के अलावा इंदौर में कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, कैलाश विजयवर्गीय सहित कई गणमान्य लोग शामिल हुए।

PunjabKesari

कोरोना संक्रमण के कारण इंदौर से कई उड़ानों का संचालन बंद हो गया था.. लेकिन अब इंदौर से फ्लाइट्स की संख्या बढ़ रही है। 1 सितंबर से इंदौर - दुबई फ्लाइट फिर से शुरू हुई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया वर्चुअली इस कार्यक्रम में जुड़े। इस मौके पर इंदौर से दुबई के लिए शुरू की गई पहली फ्लाइट की पहली यात्री रश्मी दीक्षित को मंत्री तुलसी सिलावट और सांसद शंकर लालवानी, कैलाश विजयवर्गीय और एयर इंडिया के अधिकारियों ने फ्लाइट का पहला बोर्डिंग पास दिया। 

PunjabKesari

इस मौके पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंदौर शहर की तारीफ करते हुए इसे प्रदेश का सबसे अग्रणी शहर बताया। उन्होंने कहा कि इंदौर ने हमेशा पूरे देश को रास्ता दिखाने का काम किया है और इस कारण इस शहर पर हम सभी को गर्व है। इस दौरान उन्होंने इंदौर के स्वच्छता, वाटर प्लस, स्मार्ट सिटी, वैक्सिनेशन अभियान में नंबर एक होने का भी जिक्र किया। वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इंदौर सदेव ही इतिहास रचता रहा है। उन्होंने इंदौर को अनंत संभावनाओं वाला शहर बताया। वहीं इंदौर की ओर से मंत्री तुलसी सिलावट ने आभार मानते हुए उड्डयन मंत्री व मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया इस दौरान मंत्री सिलावट और सांसद लालवानी ने इंदौर से हैदराबाद, ग्वालियर, जयपुर, नागपुर और जबलपुर कीफ्लाइट के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही इंदौर से अमृतसर, जम्मू और सूरत के लिए भी फ़्लाइट प्रारंभ करने का आग्रह भी किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News