मौत का हाईवे बना इंदौर-खंडवा रोड, प्रशासन बैठा आखें मूंदकर

6/12/2018 7:10:13 PM

इंदौर: सिमरोल थाना क्षेत्र में एक भयानक दुर्घटना होने से 8 साल की मासूम बच्ची मौत का ग्रास बन गई। तेज गति से आ रहे ट्रक ने बाइक को जोरदार टक्कर मारी। इससे  बाइक पर सवार 8 वर्षीय बच्ची  की मौत हो गई। मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने इंदौर खंडवा रोड सिमरोल पर बच्ची का शव रखकर चक्का जाम किया।

इस दौरान परिजनोंं औरअन्य लोगों ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि जल्द सरकार सड़क के चौड़ीकरण, यातायात के दबाव और अन्य सुरक्षा संसाधनों को लेकर कड़े कदम उठाएं।अन्यथा क्षेत्र के लोग उग्र आंदोलन करेंगे। जानकारी के अनुसार बीते आठ दिनों में लगभग 8 से 10 मौतें खंडवा रोड पर भवरकुआ से लेकर सिमरोल तक दुर्घटना में हो चुकी हैं। ऐसे में अब सवाल खड़ा हो रहा है कि सरकार- प्रशासन क्यों आंखें मूंदे बैठा है।

इंदौर खंडवा रोड शिक्षा की बधाई स्थली माना जाता है, इस रूट पर कई बड़े-बड़े शिक्षण संस्थान हैं। जिनमें हर दिन हजारों छात्र शिक्षा प्राप्त करने के लिए पहुंचते हैं। इंदौर खंडवा रोड बीते कुछ समय से लावारिस की तरह हो चुका है। यहां आए दिन बड़ी दुर्घटनाओं में लोग अपनी जान गवां देते हैं। इस रोड पर IIT वैश्विक शैक्षणिक संस्थान भी है, लेकिन यहां सड़क और यातायात की अव्यवस्थित व्यवस्था के कारण क्षेत्र बदहाल है। 

 

suman

This news is suman