दुनियाभर में कोरोना संक्रमण से मृत्यु दर में इंदौर सबसे आगे

4/12/2020 2:31:04 PM

इंदौर: मध्य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक पूरे प्रदेश में कोरोना के 550 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और  इनमें से 43 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। इंदौर में 298 पॉजिटिव केस में से 32 की मौत हो चुकी है, 39 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। इंदौर में कोरोना वायरस के संक्रमण से मृत्युुु दर 10.73 प्रतिशत से ज्यादा है, जबकि राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से होने वाली मौत का प्रतिशत 7.28 प्रतिशत है। इंदौर में कोरोना से मरने वाले की दर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दर से कहीं ज्यादा है।

वहीं उज्जैन में अबतक 16 पॉजिटिव केस पाए गए हैं और वहां 5 लोगों की मौत हो चुकी है। मुरैना में अबतक 14 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। जबलपुर में 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले और अबतक 5 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर वापस लौट चुके हैं। भोपाल में 131 कोरोना का पॉजिटिव मरीज पाया गया है। भोपाल में एक मौत हो चुकी है, जबकि तीन मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। देवास में तीन पॉजिटिव केस पाए गए जिनमें से एक की मौत हो चुकी है।

ग्वालियर 6 पॉजिटिव केस पाए गए और सभी स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। शिवपुरी में 2 पॉजिटिव केस पाए गए और दोनों ही स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं। खरगोन में 14 कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जबकि 2 मरीज की मौत हो चुकी है। छिंदवाड़ा में 4 कोरोना मरीज पाए गए, जबकि एक की मौत हो चुकी है। बड़वानी में 14, बैतूल में 1, होशंगाबाद में 10, श्योपुर में 2, विदिशा में 13, रायसेन में एक, धार में एक, खंडवा में पांच, शाजापुर में एक, सागर मे एक, मंदसौर में एक, रतलाम में एक पॉजिटिव केस पाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News