इंदौर लोकायुक्त ने रिश्वत लेते दो आरक्षकों को किया ट्रैप, भनक लगते ही भागे, जांच के घेरे में 2 सब इंस्पेक्टर

7/27/2022 4:42:11 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर लोकायुक्त ने मंगलवार रात कार्यवाही करते हुए एमआईजी थाने पर पदस्थ दो पुलिसकर्मियों को 40 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप किया है। जहां 40 हजार में से 15 हजार देना तय हुआ था। मगर दोनों आरक्षकों को लोकायुक्त की भनक लग गई थी। जहां दोनों आरक्षक मौके से भाग गए जिनकी लोकायुक्त पुलिस तलाश कर रही है।

दरसअल इंदौर लोकायुक्त को एक महिला फरयादी ने शिकायत की थी कि एमआईजी थाने में पदस्थ दो आरक्षक श्याम जाट और धीरेंद्र डांगी ने महिला के पति को छोड़ने के एवज में पहले 1 लाख रुपये मांगे फिर 40 हजार रुपये में बात पक्की की जिसके बाद पीड़ित महिला ने लोकायुक्त पुलिस की शरण ली और 40 हजार में से पहली क़िस्त के 15 हजार रुपए देना तय हुआ था और बाकी पैसे बाद में लेने का दोनों आरक्षकों ने बोला था। खास बात यह है कि पुलिसकर्मियों को लोकायुक्त पुलिस की भनक लग गई थी जिसके चलते दोनों मौके से भाग निकले थे। वही लोकायुक्त पुलिस दोनों आरक्षक श्याम जाट और धीरेंद्र डांगी की तलाश कर रही है। इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने तत्काल प्रभाव से दोनों आरक्षक को सस्पेंड कर जांच शुरू कर दी है। वही थाने के दो सब इंस्पेक्टर के नाम भी महिला ने बताए है जिनकी जांच की जा रही है।

वही इंदौर के पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा ने बताया कि शिकायत आने के बौद्ध दोषी पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित किया गया है और विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। साथ ही पुलिस कमिश्नर ने कहा कि इंदौर की पुलिस जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही है। जैसे इस मामले में सूचना मिली तो तत्काल पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस में ऐसी शिकायतों पर ऑर्डरली रूम द्वारा तत्काल सुनवाई की जाती है। साथ ही इस तरीके की शिकायत पर भी पुलिस ने जीरो टॉलरेंस के रूप में काम किया है। इस पूरे मामले तत्काल कार्यवाही करते हुए 2 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।

meena

This news is Content Writer meena