इंदौर पुलिस से उठा लोगों का भरोसा, पहरेदारी कर अपने घरों की कर रहे रखवाली

2/15/2021 2:03:02 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): शहर की पुलिस भले ही सुरक्षा के लाख दावे करे लेकिन आज भी आम जनता अपनी सुरक्षा खुद कर रही है। इंदौर शहर के लसूड़िया थाने की एक कॉलोनी में चोरों से परेशान लोगों ने पुलिस पर भरोसा ना करते हुए खुद ही मोर्चा संभाल लिया है।

लोग हर रोज रात को गश्त देकर चोरों को चुनौती दे रहे हैं। रात्रिगश्त में कॉलोनी की महिलाएं और बच्चे हाथों में लाठियां लिए हुए रात्रि गश्त कर रहे हैं ताकि लगातार हो रही चोरी की घटनाओं को रोका जा सके।

दरअसल इस इलाके में लगातार चोरी की वारदातें हो रही हैं। लसूड़िया पुलिस को शिकायत के बाद भी चोरी की वारदातों पर जब पुलिस लगाम नहीं लगा पाई तो आम नागरिकों ने खुद ही सुरक्षा का जिम्मा संभाल लिया। कॉलोनी में पिछले एक महीने में करीब 4 से 5 चोरी की वारदातें हो चुकी हैं।

लोगों की माने तो कई महीनों से इलाके के लोग चोरी की वारदात से परेशान थे। कई बार पुलिस को शिकायत की लेकिन पुलिस हर बार नाकाम रही। अब आम जनता ने ही चोरों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। लोगों ने चोरों से निपटने के लिए आम लोगों की टुकड़ी बनाई है।  

वहीं, एसपी आशुतोष बागरी का कहना है कि पुलिस कॉलोनी के वासियों से लगातार संवाद कर रही है। पुलिस लगातार गश्त कर रही है क्योंकि पुलिस के साथ कॉलोनी के रहवासियों को भी पुलिस के साथ मिलकर चोरी रोकने जैसे कदम उठाने पड़ेंगे।

 

shahil sharma

This news is Content Writer shahil sharma