राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर इंदौर पुलिस हुई सतर्क, पूरे रास्ते मे रहेगी सुरक्षा...

11/25/2022 5:23:10 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा प्रारंभ हो चुकी है। बुराहनपुर, खरगोन से होते हुए यात्रा महू पहुंचेगी और महू के बाद राउ होते हुए राजेंद्र नगर, राजेंद्र नगर से अन्नपूर्णा, अन्नपूर्णा से कलेक्टर होते हुए राजवाड़ा पर पहुंचेगी उसके बाद वह उज्जैन के लिए प्रस्थान करेगी। जिसका रूट भी जारी हो गया है।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश में आने के पूर्व ही एक धमकी भरा पत्र पुलिस विभाग के लिए चिंता का विषय बन गया था। हालांकि पुलिस ने धमकी देने वाले आरोपी को हिरासत में ले लिया है लेकिन फिर भी यात्रा को लेकर पुलिस किसी तरह की सुरक्षा में ढील नहीं देना चाहती हैं और यात्रा को लेकर इंदौर पुलिस हर कदम पर सतर्कता बरत रही है। यात्रा को सुगम और बिना व्यवधान के निकालने के लिए अब पुलिस विभाग कमर कस चुकी है।



हालांकि इसके लिए इंदौर पुलिस विभाग द्वारा खरगोन बुरहानपुर पुलिस प्रशासन से सहयोग ले रही है जिसके लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स भी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लगाने के बाद कहीं जा रही है, क्योंकि वहां से यात्रा निकल चुकी है। यात्रा को लेकर पुलिस उपायुक्त राजेश हिंगणकर ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान बताया कि भारत जोड़ो यात्रा के लिए जारी रूट पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है साथ ही डॉग स्क्वाड टीम यात्रा मार्ग द्वारा चेकिंग की जा रही है।

दरअसल राहुल गांधी की सुरक्षा की दृष्टि से इंदौर में प्रवेश के पहले इंदौर के बम स्कॉड राजेंद्र नगर क्षेत्र से होते हुए। पूरे सड़क मार्ग पर अपनी टीम के साथ चेकिंग की टीम के साथ उनका निरीक्षण और बम निरोधक दस्ता भी छोटी से छोटी जगहों पर चेक किया जा रहा है। राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और उनका बेटा भी साथ में है। साथ ही कांग्रेस के बड़े नेता भी सब साथ में चल रहे हैं। इसके अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी यात्रा में शामिल होंगे।

meena

This news is Content Writer meena