भीड़ में कैसे चोरी होते है मोबाइल... पारधी चोर गैंग ने बताए राज, इंदौर पुलिस ने 9 लोग किए गिरफ्तार

4/12/2024 6:28:00 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मोबाइल चुराने वाली पारदी गैंग के 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से चोरी किये 32 मोबाइल बरामद किए हैं जिनकी कीमत लाखों रूपए बताई जा रही है। आरोपी रायसेन, देवास और होशंगाबाद के है जो इंदौर आकर वारदात को अंजाम देकर अपने शहर लौट जाते थे।

दरअसल पिछले दिनों इंदौर में चेटीचंड जुलूस निकला था जिसमें कई लोगों के महंगे मोबाइल चोरी हुए थे शिकायत फरियादियों ने जूनि इंदौर थाने पर की थी इतने सारे मोबाइल चोरी होने की शिकायत को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए एक टीम बनाई पुलिस टीम ने लगभग 400 सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद गैंग हत्थे चढ़ा है। पुलिस ने महंगे मोबाइल फोन चुराने वाली पारधी गैंग के 9 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार गैंग के 9 सदस्यों के अलावा बच्चे और महिलाएं भी शामिल है। जिसमें पुलिस ने फिलहाल महिला और बच्चों से पूछताछ कर रही है और नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।

यह गैंग देवास, रायसेन और होशंगाबाद की है जो मोबाइल चोरी करने के बाद छोटे जिलों में इन मोबाइलों को सस्ते दामों में बेच दिया करती थी। गैंग के सदस्य धार्मिक जुलूस, मेले में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे गैंग की महिलाएं और बच्चे जुलूस मेले में गुब्बारे और खिलौने लगाती हैं और ग्राहक को अपनी बातों में उलझाए रखती है और उनके आदमी मौका देखकर मोबाइल चोरी की घटना को अंजाम देते थे। पूरी गैंग केवल बड़े आयोजनों को अपना निशाना बनाती थी क्योंकि भीड़भाड़ में इनके लिए मोबाइल चुराना और वहां से गायब होना आसान होता था। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है। 

meena

This news is Content Writer meena