इंदौर पुलिस ने भरवाया अनूठा शपथ पत्र, ताकि कोई भी कर्फ्यू का उल्लंघन न करे

5/7/2021 3:20:33 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): कहते है 100 बका (बोलना) और 1 लिखा काम आता है। याने मौखिक तौर पर कुछ भी बोला जाए लेकिन लिखी हुई बात कानूनी तौर पर पुख्ता मानी जाती है। जी हां! बस इसी बात का अनुसरण करते हुए लोगों से जनता कर्फ्यू का पालन इंदौर पुलिस करवा रही है। दरअसल, इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र के मुख्य खजराना चौराहा पर बेवजह घूमने वाले लोगो की आज पुलिस ने अनूठी परीक्षा ले डाली। पुलिस ने बकायदा बेवजह घूमकर कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों को पहले तो रोका और गैरजरूरी तौर पर घुमने वालों को अनूठी सजा दी। जिसे वो ताउम्र याद रखेंगे। खजराना पुलिस उल्लंघन कर घूमने वालों को एक पेन और पेपर दिया और किसी से 10 बार तो किसी से 20 दफा ये लिखवाया गया, कि हम जनता कर्फ्यू का पालन करेंगे और घर से बाहर नही निकलेंगे। कई लोग चौराहा पर डिवाइडर पर पेपर रख लिखते भी नजर आए की वाकई उनसे बड़ी गलती हुई है जिसे वो अब कभी नही दोहराना चाहेंगे।

इंदौर के खजराना थाना प्रभारी दिनेश वर्मा ने बताया कि शुक्रवार को चेकिंग के दौरान कई लोग बेवजह घूमते नजर आए जिसके बाद पुलिस ऐसे लोगो से पूरे पेज पर लिखवा रही है, कि वो कर्फ्यू तोड़ने जैसी गलती दोबारा नही करेंगे। इसके साथ ही उन्हें मामूली सजा भी दी गई ताकि उनको ये अहसास हो जाये कि लोग गलत कर रहे हैं। वही जो लोग बहस कर रहे हैं और गलत कर रहे हैं उनको बस के माध्यम से अस्थायी जेल भी भेजा जा रहा है।

फिलहाल, कोरे कागज पर शपथनुमा शब्दों के जरिये पुलिस ऐसे लोगों को दंडित कर रही है जो बेवजह कोरोना के फेर में उलझ सकते हैं वहीं पुलिस के इस कदम की तारीफ हर जगह हो रही है।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari