Video: इंदौर पुलिस की अनोखी पहल, राहगीरों के लिए बनाई भोजनशाला

5/9/2020 7:06:48 PM

इंदौर(गौरव कंछल): वैश्विक महामारी के रूप में सामने आए कोरोनावायरस को लेकर देश में लॉकडाउन घोषित किया गया है। वर्तमान में यह तीसरे चरण में जारी है और 17 मई तक जारी रहेगा। इस दौरान हर कोई एक दूसरे की मदद के लिए सामने आ रहा है। लॉकडाउन के चलते देश के विभिन्न राज्यों में काम कर रहे मजदूर अपने अपने घरों तक पहुंचने के लिए कवायत कर रहे हैं। कई लोग अपने घर तक पहुंचने के लिए सैकड़ों किलोमीटर का सफर पैदल तय कर रहे हैं, तो कहीं लोग साइकिलों से अपने घर तक पहुंचने की कवायद कर रहे हैं।

सफर के दौरान इन राहगीरों को कई बार भोजन को लेकर समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसी को देखते हुए इंदौर जिले में प्रवेश करने वाले और इंदौर जिले से बाहर जाने वाले राहगीरों के लिए जिले की सीमा पर सिमरोल पुलिस ने चेक पोस्ट पर ग्रामीणों के सहयोग से भोजनशाला बनाई गई है, जिसमें आने जाने वाले राहगीरों को भोजन कराया जा रहा है। सिमरोल थाना में पुलिसकर्मी यहां ग्रामीण जनों के साथ-साथ पुलिसकर्मी भी भोजन खिलाने के कार्य में जुटे हुए हैं। डीएसपी मुख्यालय अजय वाजपेई के अनुसार ग्रामीणों की मदद से भोजनशाला तैयार की गई है।



इस भोजनशाला का उद्देश्य है कि कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे है। इसी को ध्यान में रखते हुए यह भोजनशाला बनाई गई है। इस भोजन शाला में आमजनों के साथ साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी भोजन करा रहे हैं। भोजनशाला को देखने पहुंचे पुलिस अधीक्षक महेश चंद जैन ने भी यहां पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वहीं भोजन कर रहे राहगीरों को भोजन भी परोसा और इसे एक सुखद अनुभव बताया।

meena

This news is Edited By meena