Indore पहुंचा रायपुर नगर निगम का डेलीगेशन, स्वच्छता मॉडल की स्किल सिखेगा रायपुर

5/4/2022 5:38:51 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): रायपुर नगर निगम (raipur nagar nigam) का दल इन दिनों इंदौर पहुंचा हुआ है। इंदौर के स्वच्छता मॉडल (clean model of indore) देखने के लिए रायपुर नगर निगम (raipur nagar nigam) का दल पहुंचा। राजबाड़ा पर मां देवी अहिल्या की प्रतिमा पर माल्यापर्ण के साथ दौरे की शुरुआत की गई। 

PunjabKesari

इंदौर की स्किल सिखेंगा रायपुर नगर निगम 

रायपुर नगर निगम (raipur nagar nigam) के दल में महापौर एजाज ढेबर (raipur mayor), सभापति प्रमोद दुबे, बीजेपी पार्षद और कांग्रेस के पार्षद समेत 12 अधिकारी दल में शामिल है। कांग्रेस कार्यकर्ता ढोल नगाड़े के साथ डेलिगेशन को एयरपोर्ट से राजबाड़ा तक लेकर आए। डोर टू डोर कचरा संग्रहण व्यवस्था, ट्रेंचिंग ग्राउंड, एशिया के सबसे बड़े बायो सीएनजी गैस प्लांट के साथ ही एसटीपी प्लांट, निलेश उसे कैसे सहित अलग प्रकार से कचरे का निपटारा कैसे इंदौर में किया जाता है।

रायपुर में कमी की है जागरूकता की: महापौर एजाज

इंदौर नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और आज पहले दिन बाबा महाकाल (baba mahakal ujjain) का दर्शन करेंगे। इसके बाद 2 दिनों तक अधिकारियों के साथ बैठक और शहर का भ्रमण करेंगे। महापौर एजाज ने कहा रायपुर में जागरूकता की कमी है। इंदौर के लोग जागरूक है, जिसके वजह से पिछले 5 सालों से स्वच्छता में नंबर वन है हम छटवें स्थान पर हैं। सीखने के बाद प्रयास करेंगे कि पहले स्थान पर रायपुर का नाम आए। वैसे भी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ पहले साथ थे। इसलिए हम मध्य प्रदेश को अपना बड़ा भाई मानते हैं और छत्तीसगढ़ छोटा भाई है। हम राजनीति से ऊपर उठकर छोटा भाई, बड़े भाई से कुछ सीखने आया है। यहां से हम कुछ सीखेंगे और गोबर का इस्तेमाल छत्तीसगढ़ ने कितना बेहतर किया यह इंदौर को सिखाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News