इंदौर में बेजुबान से क्रूरता…नशे में युवक ने काटे Puppy के कान, गृहमंत्री के निर्देश के बाद आरोपी पर FIR

1/2/2023 7:29:09 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर के चंदननगर थाना क्षेत्र में एक युवक ने नशे की हालत में छोटे श्वान के दोनों कान काट डाले। जिसका वीडियो पशु प्रेमियों ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे। वहीं वायरल वीडियो देख पीपुल्स फॉर एनिमल्स के अध्यक्ष प्रियांशु जैन ने पुलिस को शिकायत की और मामला दर्ज करवाया है।

दरसअल पूरी घटना इंदौर के चंदननगर थाना क्षेत्र के मारुति पैलेस कॉलोनी की है। जहां रहने वाला आरोपी पप्पू साहू ने नशे की हालत में श्वान के दोनों कान काट दिए थे जिसके बाद पप्पू साहू के खिलाफ चंदन नगर पुलिस ने केस दर्ज किया है वही पीपुल्स फ़ॉर एनिमल की अध्यक्ष प्रियांशी जैन ने पुलिस को बताया कि श्वान के कान काटने पर श्वान बुरी तरह तडप रहा था। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा था वीडिया देख प्रियांशी जैन कालोनी में पहुंची और श्वान को उपचार के लिए अपने साथ लेकर चली गई जिसका उपचार जारी है।

इस तरह का कृत्य जानबूझकर किया गया- नरोत्तम मिश्रा

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि बड़ा पीड़ादायक प्रसंग है। इस तरह का कृत्य जानबूझकर किया गया है। उन्होंने कार्रवाई के निर्देश देते हुए कहा कि कुत्ते का इलाज भी आरोपी कराएगा और देखभाल भी करेगा। लेकिन देखरेख कर रहे पीएफए ने पपी आरोपी को सौंपने से मना कर दिया।

meena

This news is Content Writer meena