पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर इंदौर ट्रक ऑपरेटर्स एंड ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन का सरकार के नाम पत्र

10/17/2021 6:29:01 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): लगातार बढ़ रहे पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर हर कोई इसका विरोध कर रहा है। इसी बीच इंदौर ट्रक ऑपरेटर्स एंड ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर मांग की है, कि प्रदेश के कमर्शियल वाहन मालिकों की आर्थिक स्थिति कोरोना महामारी में वैसे ही दयनीय हो गई है और ऊपर से रोजाना लगातार पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों ने परेशानी खड़ी कर दी है। ऐसे में सरकार अति आवश्यक मीटिंग बुलाए और समस्या का निदान करे।

PunjabKesari, Expensive petrol diesel, protest, Indore Truck Operators and Transporter Association, Madhya Pradesh, CM Shivraj Singh Chouhan

इंदौर ट्रक ऑपरेटर्स एंड ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन के द्वारा पत्र में लिखा गया है कि, प्रदेश के कॉमर्शियल वाहन मालिकों की आर्थिक स्थिति लगातार डीजल मूल्य वृद्धि के कारण एवं कोरोना महामारी के कारण बहुत ही खराब हो चुकी है, और दिन पर दिन व्यापार में हो रहे घाटे से वाहन मालिक कर्ज के ब्रोझ में डूबता जा रहा है। ट्रांसपोर्ट व्यापार में सबसे बड़ा खर्च डीजल का है जो तकरीबन 70 से 75 % भाड़े में से खर्च होता है, एवं टोल खर्च, मेंटेनेंस एवं टैक्स का खर्चा होता है सब खर्चों को जोड़ा जाए, तो वाहन मालिक को परिवहन लायक भी नहीं बच रहा है। फिर भी देश एवं प्रदेश की सेवा परिवहन कर रहे हैं। महोदय हालात ऐसे हो गए हैं कि हर एक वाहन मालिक बैंक एवं अन्य कर्ज के बोझ में डूब गया है। और कर्ज अदा करने के लिए अपने घर फी प्रापर्टी, जेवर बेच रहा है और जैसे तैसे वाहनों का संचालन कर रहा है। हमारे प्रदेश के ट्रांसपोर्ट व्यापार को बचाना अति आवश्यक है यदि इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो वाहन मालिक वाहनों को एवं ट्रांसपोट व्यापार को छोड़कर भागने लगेगा या आत्महत्या करने लगेगा। जिस प्रदेश का ट्रांसपोर्ट व्यापार चर्मरा जाता है उस प्रदेश की तरक्की कैसे हो सकती है। महोदय आपसे निवेदन है कि आप प्रदेश के॑ वाहन मालिकों की एक अति आवश्यक मीटिंग बुलाएं और उस पर गंभीर चर्चा कर वाहन मालिकों को किस प्रकार प्रदेश में राहत दी जा सकती है और कैसे प्रदेश के ट्रांसपोर्ट व्यापार को बचाया जाए। इस पर चिंतन कर जल्द ही हल निकाला जाए। यही आशा हमारी संस्था आपसे करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News