इंदौर स्वच्छता में लगाएगा SIXER... निगमायुक्त का दावा, 1 अक्टूबर को इंदौर ही बनेगा नंबर-1

9/24/2022 5:31:46 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): देश के सबसे स्वच्छ शहर का खिताब पांच बार को मिल चुका है। वही 2022 के स्वच्छता सर्वेक्षण के परिणाम 1 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। इस बार भी देश के सबसे स्वच्छ शहरों की गिनती में इंदौर ही आएगा। ऐसा निगमायुक्त को पूरी उम्मीद है।

PunjabKesari

आपको बता दें स्वच्छता के मामले में देश में 5 बार से नंबर वन का किताब इंदौर को मिलता रहा है। साथ ही बात करें 2022 के स्वच्छता सर्वेक्षण परिणामों की देश के परिणाम 1 अक्टूबर को सामने आएंगे इस बार भी इंदौर नगर निगम को उम्मीद है कि इंदौर स्वच्छता में छक्का लगाएगा। निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण के मापदंडों के अनुसार ही इंदौर में काम हुआ है।

PunjabKesari

चाहे वह कचरा कलेक्शन हो चाहे उसकी प्रोसेसिंग हम कितने अच्छे तरीके से करते है। सफाई की व्यवस्था क्या है। इन सब बातों को लेकर अपनी जो दावेदारी है। वह मजबूती से रखी थी। स्वच्छता सर्वेक्षण की टीम ने विजिट किया। उनकी विजिट भी अच्छी रही साथ ही जो सिटीजन के वोट दें साथ ही उनका फीडबैक था।

PunjabKesari

वह अच्छा रहा तो इस बार भी हम अपेक्षा कर रहे हैं कि हर बार की तरह इस बार भी इंदौर नंबर वन रहेगा। भारत का सबसे साफ शहर रहेगा। वही बात करें 2023 के मापदंडों की तो उसका भी टूलकिट यीशु हो चुका है और 2023 में सातवीं बार नंबर बनाने के लिए दो पैरामीटर तय किए गए हैं जिसमें इंदौर मुंसिपल कॉरपोरेशन का फोकस सिंगल यूज प्लास्टिक पर रहेगा कि इसका कतई निर्माण ना हो विक्रय ना हो और इसका इस्तेमाल ना हो न ट्रांसपोटेशन हो शहर में साथी एयर क्वालिटी इंडेक्स रहेगा जिसकी शुरुआत हमने पिछले साल से की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News