MP में प्रशासनिक सर्जरी शुरू, इन अफसरों के हुए तबादले

12/19/2018 10:38:10 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश में नई सरकार के गठन होते ही प्रशासनिक सर्जरी शुरू हो गई है, राज्य सरकार द्वारा आईपीएस अफसरों का तबादला किया गया है। आदेश के अनुसार, छिन्दवाड़ा एसपी अतुल सिंह  का तबादला कर दिया गया है। अब एसपी रेल भोपाल मनोज राय छिंदवाड़ा के नए एसपी होंगे। वहीं रीवा संभाग के कमिश्नर महेशचंद्र चौधरी को भी हटा दिया गया है। उन्हें भोपाल मंत्रालय अटैच किया गया है। उनकी जगह शहडोल कमिश्नर जेके जैन को अतिरिक्त प्रभार मिला है। बता दें कि महेशचंद्र चौधरी को 2014 के लोकसभा चुनाव में भी कमलनाथ की शिकायत पर छिंदवाड़ा कलेक्टर पद से हटाया गया था।


 

विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय सिंह रीवा संभागायुक्त को लेकर शिकायत की थी, उन्होंने चौधरी पर भाजपा सरकार के पक्ष में काम करने का आरोप लगाया था। यह मामला मुख्यमंत्री कमलनाथ के संज्ञान में भी लाया गया, उसके बाद उन्हें हटा दिया गया। इसी तरह छिंदवाड़ा जिले में विधानसभा चुनाव के दौरान एसपी अतुल सिंह को लेकर भी कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज थे, यह जानकारी भी प्रदेश के नये मुख्यमंत्री को थी। उन्हें भी हटा दिया गया। संभावना जताई जा रही है कि यह सिलसिला फिलहाल चलते रहेगा। राज्य सरकार विधानसभा चुनाव के दौरान पक्षपात करने वाले मैदानी अमले को हटाने का सिलसिला बरकरार रखेगा।
 

सुत्रों के अनुसार जल्द ही बड़ी प्रशासनिक सर्जरी हो सकती है । पहली कड़ी में आईएएस अफसरों के तबादलों की पहली सूची जारी की जा सकती है। इनमें कुछ जिला कलेक्टर और मंत्रालय स्तर पर प्रमुख सचिव स्तर के अफसरों के नाम हो सकते हैं। वही शिवराज सरकार में लम्बे समय से पदस्थ अफसरों की बदली तय मानी जा रही है।  

suman

This news is suman