युवा समाजसेवी विष्णु प्रताप सिंह की पहल, कोरोना से जूझ रहे मरीजों को दान की 40 वेपोराइजर मशीन

4/28/2021 4:28:43 PM

भिण्ड: भिंड जिले में युवा समाजसेवी विष्णु प्रताप सिंह राजावत ने अच्छी पहल करते हुए जिला अस्पताल में भर्ती कोविड पॉजिटिव मरीजों के उपयोग के लिए 40 वेपोराइजर मशीनें दान की। जिनका उपयोग कर मरीज भाप ले सकें और इंफेक्शन को कम कर सकें। जहां समाजसेवी युवा विष्णुप्रताप सिंह राजावत की यह पहल अन्य समाजसेवियों को भी जरूरत के उपकरण दान करने के लिए प्रेरित करेगी। वहीं सीएमएचओ डॉ अजित मिश्रा का कहना है कि सरकार तो अपने स्तर पर दवाइयों एवं मशीनों की व्यवस्था कर ही रही है लेकिन वह हर समय पर्याप्त नहीं हो पाती ऐसे में समाजसेवियों से सहयोग की अपेक्षा ऐसे विकराल संकट के समय में बनी रहती है। विष्णु राजावत के द्वारा दी गई इस मदद का उन्होंने स्वागत किया है।

PunjabKesari

दरअसल कोरोना संक्रमण से जूझ रहे मरीजों को डॉक्टर भाप लेने की सलाह डॉक्टरों द्वारा दी जाती है। लेकिन हर मरीज भाप लेने की स्थिति में नहीं होता ऐसे में उसे वेपोराइजर मशीन की जरूरत होती है। वर्तमान में वेपोराइजर मशीन की मांग भी काफी बढ़ गई है। ऐसे में बाजार से यह मशीन गायब भी हो गई है और ढूंढे नहीं मिल रही। युवा समाजसेवी विष्णु राजावत का कहना है कि उन्होंने इसकी आवश्यकता को महसूस किया और मशीन दान करने की ठानी। लेकिन उन्हें आसपास कहीं यह मशीन नहीं मिली, जिसके बाद उन्होंने बाहर से इसे मंगवाकर जिला अस्पताल को दान किया है।
 
PunjabKesari

इससे पहले युवा समाजसेवी राहुल सिंह कुशवाह ने भी 11 हजार रुपए नकद कोविड मरीजों के लिए उपयोगी सामान मंगवाने के लिए सीएमएचओ डॉ अजित मिश्रा को दान किये थे। राहुल सिंह कुशवाह ने भी कहा था वह चाहते हैं कि संकट की इस घड़ी में ज्यादा से ज्यादा समाजसेवी आगे आएं और पीड़ितों की मदद के लिए हर संभव प्रयास करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News