नपाध्यक्ष को पद से हटाया, 2 लाख 65 हजार की वसूली के दिए निर्देश

12/21/2019 1:49:44 PM

सिवनी मालवा(शशांक मिश्रा): सिवनी मालवा की नगरपालिका अध्यक्ष कल्पना देवी दयाल यादव पर भ्रष्टाचार के आरोप सिद्ध होने के बाद के बाद उन्हें अध्यक्ष पद से विमुक्त कर दिया गया। जिसके आदेश नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने जारी किए। जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल किये जा रहे है। वही आदेश की जानकारी मिलते ही सिवनी मालवा में कुछ नागरिकों ने फटाखे फोड़ कर अपनी खुशी का इजहार किया है।



बता दें कि, सिवनीमालवा नपाध्यक्ष 13 दिन पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे चुकी थीं। बताया जा रहा है कि अध्यक्ष को पहले ही पद से हटाए जाने की कार्रवाई की भनक लग गई थी। ‘वोटबैंक सहानुभूति’ के लिए उन्होंने सरकार पर असहयोग करने का आरोप लगाते हुए 7 दिसंबर को इस्तीफा दे दिया था।



ये है पूरा मामला
आपको बता दें कि सिवनीमालवा नपा ने 2013-14 में बिजली पोल पर एलईडी लाइट लगाने के लिए क्लैंप और पाइप खरीदे थे। पाइप की कीमत 475 रुपए थी। लेकिन यही पाइप सिवनीमालवा नपा ने खातेगांव की अग्रवाल एजेंसी से 4900 रुपए प्रति नग के हिसाब 180 पाइप खरीदे थे। जबकि होशंगाबाद नपा ने 440 रुपए में खरीदे थे। इस प्रकार 8 लाख 82 हजार रुपए की खरीदी पर 7.96 लाख रुपए की गड़बड़ पाई गई थी। अब तीनों जिम्मेदारों से संयुक्त वसूली जाएगी।

वसूली जाएगी पूरी रकम
वर्तमान नपा सीएमओ यशवंत राठौर ने बताया कि जनरेटर वाले मामले में 1 लाख 23 हजार की वसूली थी जो जमा कर दी गई है। वहीं पोल क्लेम्प वाले 7 लाख 96 हजार 500 रुपये की वसूली है जो नपाध्यक्ष, सीएमओ ओर इंजीनियर से समानुपात में वसूली करने के आदेश प्राप्त हुए हैं।

meena

This news is Edited By meena