अंतर्राज्यीय चंदन तस्कर गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, आठ लाख का चंदन जब्त

7/16/2018 11:16:11 AM

अशोकनगर : मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले की शाढ़ौरा पुलिस ने एक ऐसे अंतर्राज्यीय चंदन तस्कर गिरोह को पकड़ा है, जो पुलिस की वर्दी का रौब दिखाकर चंदन की तस्करी करते थे। पुलिस ने इन तस्करों के पास से करीब 8 लाख रुपए कीमत की चंदन लकड़ी सहित एक देशी कट्टा, दो कारतूस सहित पेड़ काटने के औजार, वीआईपी नंबर की एक लक्जरी कार जप्त की हैं।  

पुलिस सूत्रों के अनुसार शाढ़ौरा थाने के सामने ही चेकिंग पोस्ट से गुजर रही वीआईपी नंबर की गाड़ी को पुलिस ने जब सामान्य चेकिंग के लिए रोका, तो गाड़ी में बैठे एक व्यक्ति ने यूपी पुलिस का आइडेंटिटी कार्ड दिखाया। गाड़ी में सवार लोगों से बातचीत पर शाढ़ौरा पुलिसकर्मियों को शक हुआ, शक के आधार पर ही पुलिस ने जब गाड़ी के पीछे की तरफ देखा, तो उसमें फर्शनुमा कपड़े से ढकी लकडिय़ां रखी दिखी। पुलिस ने जब उन लकडिय़ों के संबंध में पूछताछ की, तो ड्राईवर सहित अन्य गाड़ी सवार गाड़ी छोड़कर भागने की कोशिश करने लगे। गाड़ी सवारों के भागने पर पुलिस टीम ने उनका पीछा कर उन्हें पकड़ लिया और पूरी गाड़ी की तलाशी ली। तलाशी में पुलिस को पता चला कि गाड़ी में जो लकडिय़ां रखी हैं, वह साधारण लकड़ी, न होकर चंदन की लकडिय़ां हैं।

तलाशी के दौरान ही पुलिस को गाड़ी से यूपी पुलिस की वर्दी एवं 12 बोर का देशी कट्टा और कारतूस मिलें। पुलिस अधीक्षक सुनील जैन ने बताया कि पकड़े गए चार आरोपियों में से दो आरोपी राजस्थान और दो आरोपी उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं। पुलिस को शक है कि इस चंदन चोर तस्कर गिरोह से और भी लोग जुड़े हो सकते हैं। पुलिस इन्हें न्यायालय में पेश कर इनका रिमांड लेने की तैयारी कर रही है। पुलिस को उम्मीद है कि चंदन तस्कर गिरोह में और भी लोग शामिल हो सकते हैं।

एसपी ने बताया कि जब्त सामान के साथ उत्तरप्रदेश के कानपुर जिले के चकेरी थाना निवासी 27 वर्षीय दीपक चौहान, कानपुर जिले के बिलौर थाना क्षेत्र निवासी 28 वर्षीय अखलेश जोशी, राजस्थान के भरतपुर जिले के खानखेड़ा गांव निवासी 35 वर्षीय विजय सिंह जादौन और 34 वर्षीय बनेसिंह जादौन को गिरफ्तार किया गया है। इसमें दीपक चौहान खुद को यूपी पुलिस का एसआई बता रहा था, जबकि उसके पास कांस्टेबल का आइडेंटिटी कार्ड था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।  

kamal

This news is kamal