सिग्नल रोककर रेल में डकैती करता था अंतर्राज्यीय गिरोह

8/14/2018 11:35:57 AM

खंडवा : मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में शासकीय रेल पुलिस (जीआरपी) और रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) की संयुक्त टीम ने अंतर्राज्यीय डकैत गिरोह का पर्दाफाश किया है। मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के बदमाशों वाला ये गिरोह सिग्नल ब्रेक कर ट्रेन में डकैती करता था। गिरोह के सदस्य ट्रेन के जंगल में से गुजरने के दौरान ही उसे निशाना बनाते थे।

उप अधीक्षक रेल पुलिस अजय सेंगर ने बताया कि एक जुलाई को खंडवा के डोंगरगांव कोहदड़ के बीच हुई लूट की घटना में मुकदमा कायम होने के बाद मुखबिर की सूचना पर महाराष्ट्र के भुसावल के एक शातिर अपराधी को गिरफ्त में लेकर पूछताछ की गई। उसने ट्रेनों में होने वाली डकैती की वारदात करना कबूल कर लिया। आरोपी से डकैती के माल सहित एक देशी पिस्टल भी जप्त किया गया। आरोपी की निशानदेही पर अन्य आरोपियों को गिरफ्त में लेकर अन्य मामलों में भी पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने बताया कि ट्रेन जब जंगल से गुजरती थी उस वक्त गिरोह के दो साथी पटरी के पास लगे सिग्नल को सिक्के से शार्ट कर देते थे, जिससे ग्रीन सिग्नल रेड हो जाता और ट्रेन रुक जाती। उसके बाद बाकी साथी लूट को अंजाम देकर फरार हो जाते। सेंगर ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों का कोर्ट से पुलिस रिमांड मांगा जा रहा है। इनसे कड़ी पूछताछ में अन्य घटनाओं के बारे में भी सुराग मिल सकता है । 

kamal

This news is kamal