जी 20 के सम्मेलन में छत्तीसगढ़ मॉडल की अंतर्राष्ट्रीय गूंज, कांग्रेस बोली- यह भूपेश सरकार की बड़ी उपलब्धि

12/12/2022 12:14:40 PM

रायपुर(सत्येंद्र शर्मा): छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में जी20 सम्मेलन(G20 Summit) के आयोजन करवाने का कांग्रेस ने स्वागत किया है। प्रदेश कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि यह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के छत्तीसगढ़ मॉडल की कीर्ति है जो अब देश से निकलकर विदेशों तक फैल रहा है। भारत सरकार भी छत्तीसगढ़ मॉडल को दुनिया के सामने रख रहा है। किसी भी देश में जब कोई अंर्तराष्ट्रीय सम्मेलन या बैठक होती है। उसी स्थान का चयन किया जाता है जो उस देश में सर्वोत्तम हो ताकि मेजबान देश की अंर्तराष्ट्रीय छवि और निखरे। केंद्र सरकार(Central government) और प्रधानमंत्री मोदी(PM Modi) ने भी यह मान लिया छत्तीसगढ़ सरकार(Government of Chhattisgarh) के काम पूरे प्रदेश के सर्वोत्तम है तथा छत्तीसगढ़ सरकार (Government of Chhattisgarh )की योजनाएं देश की अन्य राज्यों से बेहतर है। अतः यहां पर अंर्तराष्ट्रीय जी20 (G20 Summit) समूह की बैठक होगी तो देश भारत का नाम दुनिया में और बढ़ेगा। यह सभी छत्तीसगढ़ वासियों के लिए गर्व का विषय है।

PunjabKesari

कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा छत्तीसगढ़ देश का अकेला राज्य है। जहां किसानों को उनकी उपज की पूरी कीमत मिल रही है। छत्तीसगढ़ ही देश का ऐसा राज्य है जहां 65 से अधिक वनोपजों की सरकार खरीदी करती है तथा उनका वैल्यू एडीशन करती है। छत्तीसगढ़ देश का ऐसा राज्य है जहां गोबर से भी लोगों की आमदनी का जरिया सरकार ने बताया है। छत्तीसगढ़ ऐसा राज्य है जहां स्वामी आत्मानन्द स्कूलों में बच्चों को मुफ्त अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा मिलती है। छत्तीसगढ़ में लोगों के मुफ्त इलाज के लिए 20 लाख तक कि सरकारी सुविधा मिलती है। छत्तीसगढ़ देश का ऐसा राज्य है जो 44 फीसदी वनों से घिरा है। राज्य में दुनिया की सबसे पुरानी आदिम सभ्यता सजीव है। ऐसे राज्य को दुनिया के सामने रखने पर स्वाभाविक है सारा देश गर्वान्वित होगा।
PunjabKesari

कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि पिछले 4 साल में छत्तीसगढ़ में इतना परिवर्तन हो गया कि जिस छत्तीसगढ़ में देश के दूसरे प्रांतों के लोग इसलिए आने से हिचकते थे कि यहां नक्सल आतंक है उसी छत्तीसगढ़ में आज अंर्तराष्ट्रीय बैठक होने जा रही है। रमन राज के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री स्व अजीत जोगी के कैलिपर्स का नाप लेने न्यूजीलैंड के इंजीनियर छत्तीसगढ़ नहीं आ रहे थे। उन्होंने उनका नाप दिल्ली में लिया था आज उसी छत्तीसगढ़ में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच होने जा रहा जी 20 की बैठक होने जा रहा यह भूपेश सरकार (Bhupesh Government) की बड़ी उपलब्धि है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News