IPS अफसर ने घर में रखी पिता की लाश, 1 महीने से चल रहा झाड़ फूंक

2/14/2019 11:11:57 AM

भोपाल: सूचना क्रांति और आधुनिकता के इस दौर में हम भले ही चांद पर घर बसाने की सोच रहे हैं, हर दिन नए कीर्तिमान रच रहे हैं। लेकिन समाज का बहुत बड़ा हिस्सा आज भी ऐसा है, जो अंधविश्वास  के जाल में फंसा हुआ है। हैरानी की बात यह है कि इन अंध-परंपराओं के भंवर मे बहुत बड़ा शिक्षित समाज भी है और बड़े पदों पर बैठे अधिकारी भी।



एक महीने से घऱ में रखी लाश का हो रहा झाड़फूंक
ताजा मामला भोपाल से सामने आया है, जहां  एक सीनियर IPS अफसर राजेन्द्र मिश्रा अपने पिता की लाश एक माह से घर में रखकर उस पर झाड़-फूंक कर रहे हैं, उन्हें विश्वास है कि उनके पिता जिंदा है। जबकि 13  जनवरी को उनके पिता की मौत हो चुकी है और खुद डॉक्टरों ने डेथ सर्टिफिकेट जारी करने की पुष्टि की है।
 

 

दरअसल, राजेन्द्र मिश्रा पुलिस मुख्यालय भोपाल में एडीजी हैं और 74 बंगले स्थित डी-7 में रहते हैं। मिश्रा अपने 84 साल के पिता कालूमनी मिश्रा को 13 जनवरी को हॉस्पिटल में इलाज के लिए ले गए थे, इलाज भी हुआ और अगले दिन 14 जनवरी की शाम पौने चार बजे डॉक्टरों ने उनके पिता को मृत घोषित कर दिया और डेथ सार्टिफिकेट भी जारी कर दिया था। लेकिन बावजूद इसके मिश्रा उन्हें घर में रखे हुए है और उनका आयुर्वेदिक इलाज और झाड़-फूंक करा रहे हैं। मिश्रा का दावा है कि उनके पिता जिंदा है और वे जल्द ठीक हो जाएंगे। खबर है कि राजेन्द्र अपने पिता की मौत को स्वीकार नही कर रहे है, जिसके चलते वे ऐसा कर रहे है। 

 

suman

This news is suman