IT के निशाने पर BJP कांग्रेस के कई विधायक, 9 को भेजे गए समन

8/4/2019 11:48:18 AM

भोपाल: प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के विधायकों को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। आयकर विभाग ने 9 निर्वाचित और हारे हुए उम्मीदवार को समन जारी किया है। जिसका कारण ये है कि विधानसभा चुनाव में इन्होंने अपनी आय छुपाई थी। आपको बता दें यह कार्रवाई चुनाव आयोग के द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर की जा रही है। इससे पहले भी कई विधायकों को समन जारी किए जा चुके हैं।   



गौरतलब है कि चुनाव आयोग 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में सभी प्रत्याशियों के आय व सम्पत्ति के दस्तावेजों की जांच की थी। जिसमें सभी प्रत्याशियों के शपथपत्र की जांच की गई। जिसमें पाया गया कि उनके पांच साल के इनकम टैक्स रिटर्न में बताई आय में भारी फर्क है। जिसके चलते पहले चरण में भी इन सभी नेताओं को नोटिस जारी करके जवाब मांगे गए थे, लेकिन जिन विधायक और मंत्रियों के जवाब संतोषप्रद नहीं मिले, उन्हें दोबारा समन भेजे गए हैं।  



बता दें कि ग्वालियर दक्षिण सीट से प्रवीण पाठक, भिंड से संजीव सिंह, खरगापुर के राहुल सिंह लोधी, छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी, टीकमगढ़ से राकेश गिरी गोस्वामी, गोहद से रणवीर जाटव, सेंवढ़ा से घनश्याम सिंह, ग्वालियर ग्रामीण से भारत सिंह कुशवाहा और सोहागपुर से कांग्रेस के हारे हुए उम्मीदवार सतपाल पालिया भी शामिल हैं।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar