पूर्व वित्त मंत्री ने सरकार को घेरा, कहा- एरियर भुगतान ना होना सरकार की गलती है

3/25/2019 2:45:17 PM

भोपाल: प्रदेश के लाखों कर्मचारियों के वेतन को कोष और लेखा विभाग की मंजूरी नहीं मिलने से करीब 41% कर्मचारियों की मई में मिलने वाली 7वें वेतनमान के एरियर की किस्त अटक गई है। जिससे प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को झटका लग सकता है। जिस पर पूर्व वित्तमंत्री जयंत मलैया ने कमलनाथ सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि एरियर भुगतान ना होना सरासर सरकार की गलती है। जिन अधिकारियों ने गलती की है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।



बता दें कि, जिन कर्मचारियों के वेतन को कोष एवं लेखा से स्वीकृति नहीं मिली है उनकी मई में सातवें वेतनमान की एरियर की किस्त नहीं मिल पाएगी। कर्मचारियों को एक जनवरी 2016 से 30 जून 2017 का एरियर तीन किस्तों में मिलना है। एक किस्त मिल चुकी है पर 41 प्रतिशत कर्मचारियों की दूसरी किस्त अटकने की संभावना है।



इस पर पूर्व वित्तमंत्री ने कहा कि कर्मचारियों के एरियर का भुगतान रुका है यह सरकार की गलती है। इस दौरान पूर्व वित्तमंत्री जयंत मलैया ने चुनाव को लेकर कहा कि बीजेपी अबकी बार 300 का टीचा पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 50 करोड़ गरीब आबादी को लाभ हुआ है, सेना का मनोबल बढ़ा हुआ है। वहीं उन्होंने कमलनाथ सरकार को घेरते हुए कहा कि मलैया ने कहा कमलनाथ सरकार आचार संहिता का हवाला देकर किसानों की कर्ज माफी को टाल रही है। जो घोषणा पहले से लागू हो चुकी उस पर आचार संहिता कैसे लागू होगी। 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR