ITBP जवान की पुलिस को धमकी, इंसाफ नहीं मिला तो बनूंंगा दूसरा पान सिंह  तोमर

8/25/2019 1:18:37 PM

भोपाल: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवान अमित सिंह के परिवार वालो के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। दरअसल, एक निजी सुरक्षा गार्ड ने उसके भाई अतुल सिंह पर बियर की बोतल से सिर पर हमला किया। इस दौरान गार्ड द्वारा फेंके गए पत्थर से अतुल की दाहिनी आंख पर गंभीर चोट लगी है जिससे उसकी आंखों की 80 फीसदी रोशनी खो दी है। वहीं इस मामले में न्याय नहीं मिलने पर जवान अमित ने पुलिस को धमकी देते हुए कहा है कि अगर उन्हें इंसाफ नहीं मिला तो उन्हें पान सिंह तोमर बनेंने में देर नहीं लगेगी।


आईटीबीपी जवान अमित सिंह ने फेसबुक पोस्ट पर लिखा, 'मध्य प्रदेश सरकार मेरे और मेरे भाई के साथ न्याय करे नहीं तो नया पान सिंह तोमर बनने के लिए मुझे बंदूक चलाने की ट्रेनिंग लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।’

पिकनिक पर गए परिवार के साथ मारपीट
अमित सिंह ने जानकारी देते हुए कहा बीते 16 अगस्त को उसके परिजन खंडवा जिले के इंदिरा सागर बांध के पास एमपी टूरिस्ट स्पॉट के जल पर्यटन स्थल हनुवंतिया टापू पर पिकनिक मनाने गए थे। वहां बच्चों ने अपने साथ दूध की बोतल और बिस्कुट ले जाने की अनुमित नहीं देने पर उनकी वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड के साथ बहस हो गई। बहस इतनी बढ़ गई कि वहां तैनात गार्ड चरण सिंह गोंड और दूसरे गार्ड ने उनके परिवार के साथ ईंट, लाठी और यहां तक कि बियर की बोतलों से हमला कर दिया। अमित ने आरोप लगाते हुए कहा है गार्ड ने उसके भाई अतुल सिंह पर बियर की बोतल से सिर पर हमला किया। इस दौरान उनके द्वारा फेंके गए पत्थरों से अतुल की दाहिनी आंख पर चोट लग गई, जिस कारण उसकी आंख की 80 फीसदी रोशनी चली गई। इस हमले में उनके छोटे भाई विपुल के पैर में भी फ्रैक्चर हो गया है। यह सारी घटना पर्यटन विभाग के कर्मचारियों के सामने हुई।



इस धटना में घायल हुए विपुल ने बताया कि इंदौर इंदौर में डॉक्टरों ने घायल भाई अतुल को इलाज चेन्नई ले जाने को कहा है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मदद करने के बजाय केवल दो गार्डों और 15 अज्ञात गार्डों और नाविकों के खिलाफ शिकायत पर साधारण सी आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया,लेकिन उनके भाई की आंख में गंभीर चोट के कारण हत्या के प्रयास का मामला दर्ज नहीं किया। संबंधित मामले में पीड़ित के भाई ने आरोप लगाया है कि सुरक्षा गार्ड एक कांग्रेस नेता के करीबी रिश्तेदार द्वारा चलाए जा रहे एक सुरक्षा एजेंसी से थे।



वहीं, पूरे मामले पर थाना प्रभारी ने कहा कि दोनों समूह एक-दूसरे से भिड़ गए थे। इस दौरान परिवार के सदस्यों में से एक की आंख पर गंभीर चोट आई। उन्होंने बताया कि मुंडी (खंडवा) में सरकारी स्वास्थ्य सुविधा में डॉक्टरों ने शुरू में इसे साधारण चोट माना था। इसलिए हमने इस मामले में आईपीसी की साधारण धाराएं लगाई थीं। हमें इंदौर में डॉक्टरों से नई मेडिको लीगल रिपोर्ट मिलते ही हम एफआईआर में और भी धाराएं जोड़ देंगे।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar