प्रशासन ने 40 एकड़ जमीन कराई मुक्त, 280 करोड़ की भूमि पर भूमाफिया ने रखा था अवैध कब्जा

4/28/2022 5:38:46 PM

जबलपुर (विवेक तिवारी): जिला प्रशासन ने माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए माढ़ोताल में तालाब की जमीन को भूमाफिया से मुक्त कराया। प्रशासन ने अवैध कब्जों को जेसीबी मशीन से ध्वस्त कर जमीनदोज किया। कलेक्टर इलैयाराजा टी, एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा एवं नगर निगम आयुक्त आशीष वशिष्ठ के निर्देशन में प्रशासन, पुलिस और नगर निगम ने मिलकर सयुंक्त रूप से कार्रवाई को अंजाम दिया। प्रशासन के मुताबिक माढ़ोताल तालाब की करीब 40 एकड़ जमीन पर भूमाफिया ने अवैध कब्जा कर रखा था। 

PunjabKesari

280 करोड़ की जमीन पर भूमाफिया ने रखा था अवैध कब्जा 

SDM नमः शिवाय अरजरिया के अनुसार माढ़ोताल तालाब की भूमि में से 10 एकड़ भूमि जबलपुर विकास प्राधिकरण के नाम पर है। तालाबमद की बाकि की 30 एकड़ निजी भूमि पर भूमाफिया ने अवैध कब्जा कर रखा था और वहां पर तेजी से प्लॉटिंग की जा रही थी। उन्होंने बताया कि आईएसबीटी से लगी तालाब की इस सम्पूर्ण भूमि का बाजार मूल्य 7 करोड़ रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से लगभग 280 करोड़ रुपये के आसापस है।

PunjabKesari

जमीन पर कब्जा कर हो ही थी प्लॉटिंग

SDM अरजरिया के अनुसार माढ़ोताल तालाब की भूमि पर माफिया ने उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद निवासी पुरुषोत्तम टंडन का फर्जी मुख्तयार नामा लेकर प्लाटिंग की जा रही थी। यहां सड़क, नाली आदि का निर्माण का काम भी शुरू हो चुका था। जबकि तालाब की भूमि का किसी भी स्थिति में मद परिवर्तन नहीं किया जा सकता। एसडीएम आधारताल ने बताया कि हाल ही में भू-माफिया ने तालाब की भूमि की प्लाटिंग कर प्लाट बेचने की शिकायत मिल रही थी। प्रशासन ने शिकायतों की जांच के बाद दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। उन्होंने बताया कि कार्रवाई के दौरान तालाब की भूमि पर कब्जा कर बनाई गई बारातघर की बाउंड्रीवाल को भी गिरा दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News