जबलपुर की बहु ने जीता मिसेज एशिया यूनिवर्स का खिताब, देशभर में बढ़ाया MP का मान

5/31/2019 4:32:59 PM

जबलपुर: जिले की रहने वाली निहारिका चौकसे ने अपनी खूबसूरती और प्रेसेंस ऑफ माइंड के दमपर मिसेज एशिया यूनिवर्स 2019 का खिताब जीत कर शहर का नाम रोशन किया है। यह उनके त्याग का ही नतीजा है कि पहली ही कोशिश में सफलता उनके कदमों में आ झुकी। वे एक आम गृहणी हैं, लेकिन सादगी और संस्कृति से इन्होंने पूरे देश में अपना व जबलपुर का नाम रोशन कर दिया। शादी के बाद इतनी बड़ी सफलता हासिल करके निहारिका ने उन महिलाओं व युवतियों के लिए उदाहरण पेश किया है जो शादी के बाद समय की पांबदी का रोना रोती है। इस अवसर पर मिसेज सुरिंदर गुजराल भी मौजूद रहीं। ये मिसेज प्लस 35-47 वर्ष की कैटेगरी के ब्यूटी प्रेजेंट की ब्रांड एम्बेस्डर हैं।



जानकारी के अनुसार निहारिका चौकसे गोंदिया की रहने वाली हैं। उनकी शादी 2018 में रवि चौकसे के साथ हुई। शादी से पहले निहारिका को मॉडलिंग का शौक था लेकिन आत्मविश्वास की कमी के कारण वे इस क्षेत्र में आगे नहीं बढ़ पाई। शादी के बाद निहारिका ने अपने पति से बात शेयर की जिसके बाद रवि चौकसे उन्हें लगातार प्रेरित करते रहे। सबसे पहले निहारिका ने अपना वजन घटाया जिसके बाद निहारिका ने कभी मुड़कर नहीं देखा।



जिसके परिणाम स्वरूप जबलपुर में आयोजित मिसेज जबलपुर 2018 में भाग लिया और मिसेज ब्यूटी विथ ब्रेन टाइटल जीता। फरवरी 2019 में शहर में आयोजित मिसेस कौर एंड सिंह में हिस्सा लिया। इसमें फर्स्ट रनरअप का खिताब जीता। फेसबुक पर जब मिसेज इंडिया कॉम्पीटिशन का एड देखा। इसमें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया। दिल्ली जाने में असमर्थ होने पर मिसेज इंडिया यूनिवर्स प्रा.लि.कंपनी के सीईओ नरेश मदान ने ऑनलाइन वीडियो ऑडिशन लिया। दो स्टेट महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश से इकलौता नाम शामिल किया गया।



मिसेज इंडिया कॉम्पीटिशन में लगभग हजार से अधिक महिलाओं ने हिस्सा लिया था। इसमें 100 महिलाएं फाइनल के लिए सिलेक्ट की गई। जिसमें से लास्ट राउंड में 30 महिलाएं ही बचीं। 26 मई को पाम ग्रीन एंड रिसोर्ट में फाइनल हुआ। इसमें जज बिग बॉस फेम अर्शी खान, भाभी जी घर पर हैं फेम सोमा टंडन व अन्य कलाकार शामिल रहे। निर्णायकों ने 30 महिलाओं से अलग-अलग सवाल पूछे इसमें निहारिका चौकसे द्वारा हर सवाल का सही जवाब दिया गया। संस्कृति से लेकर भारतीय परिधानों व गृहणियों के जीवन व बोलचाल के आधार पर जो जवाब दिए, वे सभी को बड़े अच्छे लगे।



अंत में निहारिका को मिसेज एशिया यूनिवर्स 2019 का खिताब दिया गया। इस खिताब का श्रेय निहारिका अपने पति रवि चौकसे को देती हैं। दिल्ली से आए हुए मिसेज यूनिवर्स के सीईओ नरेश मदान ने बताया कि निहारिका की हाजिर जवाबी और उनकी प्रतिभा को देखते हुए हमारे आने वाले अंतर राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता मिसेज यूनिवर्स के लिए निहारिका चौकसे को मिसेज एशिया यूनिवर्स टाइटल के साथ चयनित किया गया है।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR