आंगनबाड़ियों में अंडा परोसने का जैन समाज ने किया विरोध, CM के नाम सौंपा ज्ञापन

1/9/2020 4:52:35 PM

मंडला(अरविंद सोनी): मध्यप्रदेश में आंगनबाड़ियों में अंडा परोसे जाने की खबर के बाद जैन समाज आक्रोशित हो गया है। सकल दिगम्बर जैन समाज मण्डला द्वारा आज माननीय मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। जैन समाज ने इस बात का ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि आंगनबाड़ियों में पढ़ने वाले ज्यादातर बच्चे शाकाहारी है और भोजन में अंडा परोसे जाने से उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचती है।



इस विज्ञापन में जानकारी दी गई कि पिछले कुछ समय से समाचार पत्रों एवं सोशल मीडिया से यह जानकारी मिल रही है कि मध्य प्रदेश की आंगनवाड़ियो में बच्चों को भोजन के साथ अंडा दिए जाने हेतु सरकार ने प्रस्ताव पास कर दिया है। मध्य प्रदेश के अधिकांश बच्चे शाकाहारी है एवं आंगनवाडियो में अंडा प्रदाय किये जाने से उन बच्चों की धार्मिक भावनाएं प्रभावित होगी एवं वे आंगनबाड़ियो में जाना बंद कर सकते है।



मध्य प्रदेश की जनता शाकाहारी अधिक पसंद करती है। अभी तक इसी परम्परा का निर्वाह होता आया है। हम अंडा परोसे जाने का कड़े शब्दों में विरोध करते है एवं आपसे निवेदन है की कृपया बच्चों को शाकाहारी पोषण आहार ही प्रदाय करे। ज्ञापन सौंपने के दौरान बड़ी संख्या में जैन समाज के लोग उपस्थित थे।

 

 

meena

This news is Edited By meena