CM को अच्छी सड़कें दिखाने के लिए PWD ने मेंटेनेंस करवाया, 26 दिन में फिर हो गए गड्ढे

8/14/2018 5:48:44 PM

उज्जैन : जनआशीर्वाद यात्रा में आए सीएम शिवराज सिंह चौहान को अच्छी सड़कें दिखाने के लिए पीडब्ल्यूडी ने 12 जुलाई को सड़कों का मेंटेनेंस करवाया था। 33 दिन में ही इन सड़कों पर किया डामर निकल गया है और फिर गड्ढे हो गए हैं।

सीएम की जनआशीर्वाद यात्रा नानाखेड़ा से पीपलीनाका होते हुए आगर रोड तक निकली थी। पीडब्ल्यूडी ने यात्रा मार्गों पर निर्माण एजेंसियों से मेंटेनेंस करवाया था। तीन बत्ती चौराहा से इंदौर पर महामृत्युंजय द्वार तक फिर गड्ढे हो गए हैं। यहां लगाया मटेरियल निकल गया है। इंदौर गेट से कोयला फाटक व मकोड़िया आम तक की सड़क, तीन बत्ती चौराहा से नागझिरी तक और नानाखेड़ा से भरतपुरी होते हुए देवास रोड पर भी गड्ढे हो गए हैं। ऐसे में मेंटेनेंस में उपयोग किए गए मैटेरियल की गुणवत्ता पर सवाल खड़े हो गए हैं। पीडब्ल्यूडी के सिंहस्थ एसडीओ डीके मलैया का कहना है सड़कें परफार्मेंस गारंटी में है। ठेका कंपनियों से फिर मेंटेनेंस करवाया जाएगा। इसमें गर्म डामर का उपयोग होगा जो आसानी से नहीं निकलेगा।

ऐसा हो गए सड़कों के हाल
इंदौर रोड पर महामृत्युंजय गेट से नानाखेड़ा होते हुए तीन बत्ती तक 4 किमी की सड़क का मैंटेनेंस करवाया था, जो निकल गया है। यहां फिर गड्ढे हो गए हैं। नानाखेड़ा चौराहे पर रोटरी के पास डामर निकल गया है।
देवास रोड पर आजाद नगर चौराहे से तीन बत्ती चौराहे तक सड़क पर चूरी बिखर गई है। आजादनगर चौराहे पर गड्ढे हो गए हैं। निजी कॉलेज के सामने चूरी फैली हुई है।
आगर रोड पर इंदौर गेट से चामुंडा चौराहे होते हुए कोयलाफाटक व मकोड़िया आम तक की 4 किमी की सड़क पर भी गड्ढे हो गए हैं। सरफेस खराब हो गया है।

हादसों को न्योता दे रहा रोड
इंदौर रोड पर नानाखेड़ा चौराहे के समीप मंगलवार दोपहर में गड्ढे से बाइक का संतुलन बिगड़ गया, जिससे बाइक पर बैठी महिला गिर गई। उसे राह चलते लोगों ने उठाया। क्षेत्र के लोगों ने बताया गड्ढों की वजह से आए दिन वाहनों का संतुलन बिगड़ रहा है। गड्ढे बचाने के चक्कर में दूसरे वाहनों से टक्कर हो जाती है। ऐसे में ये रोड़ आए दिन हादसों को न्योता दे रहा है।

 

Prashar

This news is Prashar