इस दिन से थमेंगे जननी एक्प्रेस के पहिए, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे वेंडर्स

2/1/2021 5:43:49 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में 108 जननी एक्सप्रेस के वेंडर्स अपनी मांगों को लेकर 4 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है। जननी एक्सप्रेस वेंडर एसोसिएशन का कहना है कि जिस कंपनी के माध्यम से उन्होंने 4 साल पहले जो अनुबंध किया था, उसी के हिसाब से गाड़ी चल रही है।

डीजल पेट्रोल के दामों में हुई बढ़ोतरी के बाद अब जननी एक्सप्रेस का खर्च नहीं निकल पा रहा है। प्रदेश में गर्भवती महिलाओं को सुविधा उपलब्ध कराने वाली जननी एक्सप्रेस के पहिये 4 फरवरी से थम जाएंगे। दरअसल लंबे समय से यह वेंडर, सेवा देने वाली कंपनी से रेट बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

इन वेंडरों का कहना है कि लगातार बढ़ रहे डीजल, पेट्रोल के दामों के चलते अब उन्हें और गाड़ी चलाना मुश्किल हो गया है। इसको लेकर उन्होंने संबंधित कंपनी को 13 तारीख को नोटिस दिया था कि उनकी इस समस्या का समाधान किया जाए। अभी तक कंपनी ने कोई जवाब नहीं दिया है इसलिए अब मजबूरी में प्रदेशभर की करीब 800 जननी एक्सप्रेस 4 तारीख से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगी।

इसके साथ ही जननी एक्सप्रेस वेंडर एसोसिएशन का कहना है कि बीते 3 महीने से कंपनी ने उनका भुगतान नहीं किया है और गाड़ी वेंडर खुद के खर्चे से चला रहे हैं। ऐसे में अब गाड़ी चलाना मुश्किल है अगर 4 तारीख के पहले उनका पुराना भुगतान व अन्य मांगें नहीं मानी गईं तो वह अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

shahil sharma

This news is shahil sharma