BJP की सदस्यता लेने के लिए पहले बतानी होगी जाति, कांग्रेस ने उठाया सवाल

7/17/2019 10:49:46 AM

भोपाल: भाजपा का सदस्यता अभियान देशभर में चल रहा है। जिसमें लोगों को पार्टी में जोड़ने के लिए फॉर्म भरवाए जा रहे है। लेकिन इन फॉर्मो ने मध्यप्रदेश की राजनीति में एक नया विवाद शुरु कर दिया है। इस फॉर्म में भाजपा की सदस्यता लेने वाले लोगों से उनकी जाति भी पूछी जा रही है।

PunjabKesari

दूसरी बार सत्ता में आई बीजेपी सरकार का दावा है कि पार्टी की जीत के पीछे सबसे बड़ी वजह जातिगत समीकरणों से ऊपर उठकर सभी जाति तथा वर्ग के लोगों को एक समान देखना है। यहीं वजह है कि लोग नरेंद्र मोदी को बतौर पीएम पंसद करते हैं। लेकिन अब सदस्यता अभियान में भरे जाने वाले इन फॉर्मस में जाति का कॉलम बनाकर पार्टी ने लोगों में अपनी छवि धूमिल कर दी है।

PunjabKesari

बताना होगा 'जाति वर्ग'
भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान के फॉर्म में नए सदस्यों से यह पूछा जा रहा है कि वह किस जाति वर्ग से संबंध रखते हैं। फॉर्म में बकायदा इसके लिए 5 विकल्प भी दिए गए हैं। जिसमें नए बनने वाले सदस्य को यह बताना होगा कि वह सामान्य, ओबीसी, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति या अन्य जाति वर्ग से है।

PunjabKesari

कांग्रेस ने कहा बंटवारे की राजनीति
फॉर्म में जब जाति का कॉलम आया कांग्रेस ने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए हमला कर दिया। कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने कहा, 'भारतीय जनता पार्टी हमेशा से जातिगत राजनीति करती आई है। यह बात अलग है कि चुनाव में पीएम मोदी को बोलते सुना था कि हम जातिगत राजनीति नहीं करते और यह राजनीति बीएसपी और समाजवादी पार्टी करती है। लेकिन असलियत यह है कि बीजेपी हमेशा से इसी तरह से बंटवारे की राजनीति करती आई है और इसी का प्रमाण है कि वह अपने मेंबरशिप फॉर्म में लोगों से पूछ रहे हैं वह किस जाति के हैं।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News