जावेद अख़्तर बोले- अगर बुर्के़ पर बैन लगता है तो घूंघट पर भी लगे रोक

5/2/2019 3:12:54 PM

भोपाल: लेखक, शायर और गीतकार जावेद अख़्तर ने भोपाल में बुर्क़े पर बैन की चर्चा की और बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, अगर बुर्क़े पर बैन लगता है तो सरकार राजस्थान में घूंघट पर भी प्रतिबंध लगाए। महाराष्ट्र एटीएस चीफ हेमंत करकरे के बारे में प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर अख़्तर ने कहा कि, मेरा मोदीजी को सुझाव है कि वह इनके श्राप का इस्तेमाल हाफिज़ सईद और दूसरे आतंकवादियों को खत्म करने में करें।


पीएम मोदी को दिया ये सुझाव
उन्होंने आगे कहा कि, जब उनके श्राप से एक देशभक्त ऑफिसर शहीद हो सकता है, तो ऐसे श्राप को नेशनल वाइज़ इस्तेमाल करना चाहिए। मैं मोदी जी को ये सुझाव दूंगा की इनके श्राप का हाफिज सईद और दूसरे आतंकियों पर इस्तेमाल करना चाहिए। उन्‍होंने कहा, 'बीजेपी ने शायद मजबूरी में प्रज्ञा ठाकुर को मैदान में उतारा है, लेकिन ऐसा करके बीजेपी ने खुद ही अपनी हार स्वीकार कर ली है।' जावेद अख़्तर ने यह भी कहा कि, वह राहुल गांधी को भावी प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं देखते।




बीजेपी पर साधा निशाना
मीडिया से चर्चा के दौरान जावेद अख़्तर ने बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- लोग ग़लत करके भी खुद को सही साबित करते हैं. बीजेपी ने प्रज्ञा ठाकुर को उतारकर खुद अपनी हार स्वीकार ली है। बीजेपी ने शायद मजबूरी में प्रज्ञा को मैदान में उतारा है।  जावेद अख्तर ने बीजेपी राज में डेमोक्रेसी पर सवाल उठाए। आगे कहा कि, बीजेपी की विचारधारा है कि अगर तुम हमारे साथ नहीं हो तो तुम एंटी नेशनल हो। लेकिन, मैं चौकीदार चोर जैसी भाषा के इस्तेमाल का समर्थन नहीं करता। उन्होंने कहा- मैं राहुल गांधी को भावी प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं देखता। जावेद अख़्तर ने कहा, 'वर्ष 2019 का चुनाव देश के लिए महत्वपूर्ण है। ये चुनाव एक दोराहा है। जिस रास्ते पर देश जाएगा वो बहुत लंबा है।

suman

This news is suman