डीजल-पैट्रोल की कीमतों पर MP के वित्त मंत्री ने जताया दुख, कहा- अभी नहीं मिलेगी राहत

9/5/2018 11:36:18 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश समेत पूरे देश में बढ़ते पैट्रोल-डीजल के दामों पर राज्य के वित्त मंत्री जयंत मलौया ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बढ़ती कीमतों पर दुख जताते हुए कहा कि महंगे पेट्रोल-डीजल से आम उपभोक्ता को अभी राहत नहीं मिलेगी।

मलैया ने पैट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि को मजबूरी बताते हुए कहा कि गिरते रुपए के कारण पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं। उन्होंने बढ़ती कीमतों से वैट घटाने से इंकार करते हुए कहा है कि फिलहाल अभी कोई राहत नहीं मिलने वाली है।

जयंत मलैया ने बताया कि 29 सितंबर को दिल्ली में होने वाली जीएसटी काउंसिल की बैठक में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर चर्चा हो सकती है। गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार दसवें दिन भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। देशभर में पट्रोल और डीजल के दाम रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच गए हैं।



मध्य प्रदेश में डीजल-पैट्रोल के दाम
भोपाल में पेट्रोल 16 पैसे महंगा होकर 85 रुपए 87 पैसे प्रति लीटर जबकि डीजल के दाम में 20 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई और डीजल 75 रुपए 43 पैसे प्रति लीटर पहुंच गया। वहीं, दिल्ली में मंगलवार को पैट्रोल की कीमतों में 16 पैसे की बढ़ौतरी हुई, जिसके साथ मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 79.31 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई, जो अब तक का सबसे ऊंचा रिकॉर्ड है।

Prashar

This news is Prashar