2 अक्टूबर से 'शहर सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम की शुरुआत- मंत्री जयवर्धन सिंह

9/25/2019 2:31:43 PM

भोपाल: नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि प्रदेश में गांधी जयंती 2 अक्टूबर से सभी शहरों में नागरिकों की समस्याओं के निराकरण के लिए 'शहर सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम चलाया जाएगा। कार्यक्रम में नगरीय विकास विभाग के अधिकारी मोहल्ले में पहुंचकर लोगों की समस्याओं का निराकरण करेंगे। मंत्री ने कहा कि पात्र लोगों को आवासीय भूमि का पट्टा और घर बनाने के लिए राशि दी जाएगी। मंत्री सिंह ये सब बातें मुख्यमंत्री आवास मिशन के कार्यक्रम के दौरान कहीं।



मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सभी शहरों में मुख्यमंत्री आवास मिशन शुरू किया गया है। मंत्री ने कहा कि भोपाल में जेएनएनयूआरएम योजना में 12,004 आवास और राजीव आवास योजना में 1204 आवास बनाए गए हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना में 51 हजार 694 आवास स्वीकृत किए गए हैं। इनमें से 18 हजार 702 आवासों की निर्माण प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इंदौर में मेट्रो ट्रेन का भूमि पूजन किया गया है और26 सिंतबर को भोपाल में मेट्रो ट्रेन का भूमि पूजन किया जाने वाला है। सरकार प्रदेश के शहरों के विकास के लिए लगातार काम कर रही है।

झुग्गी में रहने वाले लोगों को पक्के मकान, पीसी शर्मा
जनसम्पर्क, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने कहा कि भोपाल शहर को 'झुग्गी मुक्त-आवास युक्त' शहर बनाना है। उन्होंने कहा कि झुग्गी में रहने वाले लोगों को पक्के मकान दिए जाएंगे। श्री शर्मा ने अधिकारियों से कहा कि स्मार्ट सिटी में रहने वाले कर्मचारियों को पहले आवास आवंटित करें, उसके बाद मकान खाली करवाएं। श्री शर्मा ने कहा कि सभी पात्र लोगों को आवास योजना का लाभ मिलेगा।

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar