‘जय आदिवासी युवा शक्ति’ का ऐलान, विधानसभा चुनाव में 80 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

9/1/2018 7:02:11 PM

भोपाल : मध्य प्रदेश में सक्रिय आदिवासियों के संगठन जयस ने विधानसभा चुनावों में 80 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। जयस के प्रदेश संयोजक हीरा अलावा ने कहा कि बीजेपी को हटाने के लिए वो आदिवासियों को एकजुट करने का काम कर रहे हैं। बीजेपी के अलावा अगर कोई पार्टी उनका समर्थन चाहती है तो उन्हें मुख्यमंत्री के तौर पर आदिवासी को प्रोजेक्ट करना होगा।

जानकारी के अनुसार जय आदिवासी युवा शक्ति नाम के इस संगठन का आदिवासी इलाकों में अच्छा खासा दखल है और करीब 22 जिलों में जयस संगठन अपनी जड़ें जमा चुका है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस गठबंधन के नजरिए से आदिवासियों की पार्टी कही जाने वाली गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ-साथ जयस के भी संपर्क में है।

बता दें कि जयस एक आदिवासी संगठन है जिसका पूरा नाम जय आदिवासी युवा शक्ति है। पिछले दिनों जयस का एक प्रतिनिध मंडल शिवराज सिंह चौहान से मिला था और पच्चीस सूत्रीय मांग पत्र सौपा था। हालांकि मुख्यमंत्री ने जयस की मांग को संगठन ने ठुकरा दिया था, इसके बाद आदिवासी संगठन जयस की मांगों को लेकर सियासत तेज हो गई थी और जयस ने ऐलान किया था कि वह आदिवासी समुदायों को जागरूक करने के लिए आदिवासी अधिकार यात्रा निकलेगी। इसके बाद जयस ने आदिवासी अधिकार यात्रा भी निकाली थ बताया जा रहा है कि इस यात्रा के बाद जयस ने आदिवासियों के बीच अच्छी खासी पैठ बना ली है।

Prashar

This news is Prashar