प्रशासन की ज्यादती, धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों पर रात के अंधेरे में चलाई जेसीबी

2/8/2019 11:55:19 AM

दमोह: भारत मे हर नागरिक को अपनी बात कहने और रखने का हक संविधान ने दिया है। लेकिन जिले में प्रशासन द्वारा एक पंचायत सदस्य को अपनी बात रखने से रोकने का मामला सामने आया है। जहां पूर्व जिला पंचायत के सदस्य वैभव सिंह अपने साथियों के साथ जिला कलेक्ट्रेट के सामने अपनी मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे थे। लेकिन रात के अंधेरे में जिला प्रशासन ने जे सी बी की सहायता से सारा का सारा पंडाल उखाड़ दिया।



जानकारी के अनुसार, जिला पंचायत सदस्य वैभव सिंह ने पिछड़ा वर्ग को कार्यपालिका, न्याय पालिका विधायिका, और प्राइवेट सेक्टर में जनसंख्या अनुसार आरक्षण की मांग और अनुसूचित जाति जन जाति को आरक्षण  न्यायपालिका, प्राइवेट सेक्टर में सुनिश्चित कराने जैसे मुद्दों पर राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन चला रहे थे। जिसके चलते वे एक माह से सागर में और बीते एक सप्ताह से दमोह में कलेक्टर ऑफिस के सामने धरने पर बैठे थे।



लेकिन उनकी मांगों संबंधी कोई निर्णय लेने की बजाय जिला प्रशासन ने एस डी एम और तहसीलदार सहित पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में धरना स्थल पर लगे बैनर पोस्टर और पंडाल पर जे सी बी चला दी जिससे नाराज प्रदर्शनकारीयों और एस डी एम रविंद्र चौकसे के बीच तीखी बातचीत भी हुई। बावजूद इसके वे प्रदर्शनकारियों के हौंसले को न उखाड़ सके तथा इस कंपकंपाती ठंड में वे धरने पर बैठे रहे।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR