जीतू पटवारी बोले- सरकारी अव्यवस्था से मर रही है हजारों गाय, गौसेवा के नाम पर हो रहा भ्रष्टाचार

2/2/2022 6:23:27 PM

भोपाल: कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने केंद्र द्वारा पारित बजट व प्रदेश में हो रही गायों की मौतों को लेकर शिवराज सरकार पर निशाना साधा। जीतू पटवारी ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो बजट पेश किया है उसमें मध्यप्रदेश के लिए कोई विशेष व्यवस्था नहीं की गई है। यह बजट किसान नौजवान और दलित एवं आदिवासी समुदाय के खिलाफ है। यही नहीं मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार गौ सेवा के नाम पर गौ हत्या कर रही है। पटवारी ने कहा कि मोदी सरकार ने 2022 में किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया था लेकिन बजट 2022-23 में किसानों की चर्चा मुश्किल से 1 मिनट के लिए ही की गई। केंद्र सरकार ने बजट के नाम पर भारत की जनता से मजाक किया है। बजट में मध्यप्रदेश के लिए सिर्फ केन बेतवा नदी जोड़ो परियोजना का जिक्र किया गया है। यह कोई नई परियोजना नहीं है और लंबे समय से लंबित है। पिछले 5 साल से उत्तर प्रदेश और केंद्र दोनों जगह भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, इसके बावजूद यूपी और एमपी के बीच पानी के बंटवारे को लेकर सही से समझौता नहीं हो सका।

PunjabKesari

पूर्व मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने पहले बुलेट ट्रेन चलाने का वादा किया था लेकिन इस बजट में बुलेट ट्रेन की बात कहीं दिखाई नहीं दी और सरकार वंदे भारत ट्रेन चलाने की बात कर रही है। यह ट्रेनें पीपीपी मॉडल पर चलेंगी और उनमें किसी तरह का सम्मानजनक रोजगार पैदा नहीं होगा। यह पूरी तरह से रेलवे के निजीकरण करने का षड्यंत्र है।
 

प्रदेश में लगातार हो रही गायों की मौत...
जीतू पटवारी ने मध्य प्रदेश में पिछले दिनों भाजपा पार्षद से जुड़ी गौशाला में सैकड़ों गायों की मृत्यु हो जाने के मुद्दे पर कहा कि शिवराज सिंह चौहान सरकार गौ माता की हत्या कर रही है। गाय के दिन भर के भोजन के लिए सिर्फ एक रुपए 60 पैसे शिवराज सरकार दे रही है क्या इतने पैसे में गाय का पेट भरा जा सकता है। शिवराज सरकार गौशालाओं के नाम पर सिर्फ अपने कार्यकर्ताओं को भ्रष्टाचार करने का मौका दे रही है। उन्होंने कहा कमलनाथ सरकार में मध्यप्रदेश में 1000 गौशाला खुलवाए गई थी लेकिन शिवराज सरकार उन गौशालाओं का भी सही ढंग से संचालन नहीं कर पा रही है।

PunjabKesari

पटवारी ने कहा कि गोशाला में गायों की मृत्यु के मामले की जांच करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने विधायक पीसी शर्मा के नेतृत्व में जांच कमेटी गठित की है। कमेटी अपनी जांच रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष को सौंप देगी।

पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अहंकार में डूब चुके हैं। जब एक पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह किसानों की समस्या उठाने के लिए उनसे समय मांगतें हैं तो वे डेढ़ महीने तक समय नहीं देते। अभी उन्होंने 1 दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ईश्वर का अंश बता दिया। इस तरह एक तरफ शिवराज सिंह चौहान के अंदर अहंकार बढ़ता जा रहा है तो दूसरी तरफ चापलूसी बढ़ती जा रही है। लेकिन शिवराज सिंह को समझ लेना चाहिए कि यह अहंकार रावण की तरह होता है। उन्होंने मध्य प्रदेश के अधिकारियों को भी चेतावनी दी कि जो अधिकारी ईमानदारी से संवैधानिक तरीके से काम कर रहे हैं वे काम करें लेकिन जो सरकार के एजेंट बनकर राजनीतिक कार्यकर्ता की तरह कार्य कर रहे हैं 2023 में कमलनाथ सरकार बनने के बाद उनके साथ न्याय किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News