जीतू पटवारी ने शिवराज सरकार पर लगाया बीमा कम्पनियों की दलाली करने का आरोप, एमपी में किसानों के साथ छलावा

2/23/2022 4:47:50 PM

भोपाल (प्रतुल पाराशर): पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है। उन्होंने शिवराज सरकार पर अवैध तरीक से किसानों का 50 लाख 74 हजार रुपये ट्रांसफर करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने कहा कि ये विज्ञापन की सरकार बीमा कम्पनियों की दलाली करती है। शिवराज सिंह को ये तमगा मध्यप्रदेश के कृषि विभाग में ये तमगा दिया है। कमलनाथ जी ने इसी राशि को डबल कर दिया था। 7 हजार 600 करोड़ रुपये की राशि बैंको ने जमा कर ली। जबकि किसानों को कुछ नहीं मिला। इस सरकार ने किसानों का पैसा खा लिया।

2 लाख मैसेज आया लेकिन मिले 24 हजार 

किसानों से बीमा कराने की राशि 950 रुपया प्रति हेक्टेयर ली जाती है। ऐसे 7600 रुपया बीमा कम्पनी ने किसानों से लिया। किसानों को 100,200 रुपये के चेक मिले। इसमें 30 प्रतिशत किसानों को राशि मिल पाई है। शाजापुर में 90 प्रतिशत फसलें खराब हुई थी। नियम में ये है कि 50 खराब फसलों को 100 प्रतिशत खराब माना जाए। मुकेश कुमार ने बीमा की 22 हजार प्रीमियम बीमा भरी थी लेकिन किसान मुकेश कुमार को 24 हजार की राशि मिली। किसान को मैसेज 2 लाख का गया और उनको मिला 24 हजार रुपये। पूर्व मंत्री नेता जीतू पटवारी का आरोप है कि सरकार ने किसानों से बीमे की राशि ज्यादा ली है और प्रीमियम की राशि सरकार ने कम दी है।

बीमा कम्पनियों की दलाली करती हैं सरकार: जीतू पटवारी 

बीमा पर मध्यप्रदेश में कोई काम नहीं है। कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने आरोप लगाया कि सरकार ने बीमा कम्पनियों को मालामाल किया है।और प्रदेश के किसानों को छला जा रहा हैं। सरकार बीमा कम्पनियों की दलाली करती हैं। निजी बीमा कम्पनियों के 60 प्रतिशत बीमा मुनाफे को किसानों तक पहुंचाने के लिए काम करना चाहिए।

बिजली और कोयले में सरकार ने किया जमकर घोटाला: कांग्रेस नेता 

जीतू पटवारी का आरोप है कि जो बीमा कम्पनियां मध्यप्रदेश में काम करती है। सरकार उनसे दलाली लेती हैं। सरकार किसानों की आंखों में धूल झोंक रही है। सभी किसानों को बीमा कम्पनी से मुआवजे का पैसा मिलना चाहिए। मध्यप्रदेश सरकार बिजली का दाम फिर से बढ़ाने वाली है। बिजली को बनाने में घपले और घोटाले हो रहे हैं। कोयले को लेकर सरकार ने करोड़ों अरबों रुपये का घोटाला किया है। 

लोगों को लूटना सरकार का काम बन गया है। नये मुख्यमंत्री आने की खबरों का मतलब है पुराना मुख्यमंत्री कमजोर है। सिंधिया जी क्या बने हमें उससे कुछ फर्क नहीं पड़ता, हमारे लिए मध्यप्रदेश के हितों की चिंता है। इंदौर में जीतू पटवारी के संरक्षण में एक लाख रामायण बाटेंगे।

हमीदिया में बच्चे कैसे मरे पहले ये बताएं मंत्री विश्वास सारंग: जीतू पटवारी 

जीतू पटवारी ने कहा कि भारत में सबसे ज्यादा बिजली की कीमत मध्यप्रदेश में है। मध्यप्रदेश में शराब की दुकानें शिवराज सरकार ने डबल की है। शराब बंदी की जगह शराब की बढ़ोतरी की है। कमलनाथ के नेतृत्व में जो हमारी सरकार बनी, उसे शिवराज सिंह और नरोत्तम मिश्रा ने गिराया था। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के बयान पर पटवारी ने पलटवार करते हुए कहा कि हमीदिया में बच्चे केसे मरे ये पहले बताएं। शिवराज सिंह बोलते है रोज एक लाख रोजगार देंगे, 15 का कमलनाथ का काम प्रदेश की जनता को भाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News