जीतू पटवारी बोले- कर्जमाफी में आ रही दिक्कतों को दूर करेंगे, शिवराज पर भी साधा निशाना

1/25/2019 2:12:57 PM

भोपाल: उच्च शिक्षा और खेलमंत्री जीतू पटवारी ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि 'विश्व के इतिहास में एक राज्य ने इतनी बड़ी 'जय किसान ऋण योजना' बनाई। जो सुनने और पढ़ने को कहीं नही मिला। अब तक 35 लाख 10 हज़ार तक ऋण माफी के लिए आवेदन प्राप्त हो चुके है। ग्राम पंचायतों में किसानों की ऋण माफी के लिए लिस्ट भी चस्पा कर दी गयी है, फार्म भी भरवाए जा रहे हैं। साथ ही गड़बड़ियां करने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी, इसके लिए कंट्रोल रुम बनाया गया है जहां अधिकारी 24 घंटे मौजूद रहेंगे और 2 दिन में इसका निराकरण किया जाएगा। इस बीच उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर भी जमकर हमला बोला। 

शिवराज पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि 'शिवराज सिंह को मीडिया में बने रहने का शौक है। पहले तो वे विज्ञापनों से दिखाई देते थे लेकिन अब सत्ता जाने के बाद जब मीडिया उन्हें नहीं दिखाता तो वो बैचेने हो जाते है और अनर्गल बयानबाजी करते रहते हैं। कभी कांग्रेस की इस योजना पर आपत्ति तो कभी कांग्रेस के इस फैसले पर विवाद, मीडिया में बने रहने के लिए करते रहते हैं, इस तरह की बयानबाजी। मै उन्हें सलाह देता हूं कि अपने पद की गरीमा रखें। आपको पता होना चाहिए सरकार चलाने में कितनी कठिनाईयां होती है। अभी हमें एक महीना ही बीता और आप आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे है। जनता से किया गया एक एक वादा पूरा किया जाएगा।

कांग्रेस नेता ने कहा कि 'कर्जमाफी में एक के बाद एक गड़बड़ियां सामने आ रही थी, जिसने कर्जा नहीं लिया उसका नाम भी शामिल किया गया, कहीं-कहीं किसानों का 25 रुपये कर्जा माफ किया गया, इसके चलते कंट्रोल रुम बनाया गया है ताकी कागजों में हेराफेरी करने वालों पर कार्रवाई की जा सके।' उन्होंने कहा कि 'किसानों को लेकर सहकारिता विभाग में जिन अधिकारियों ने लापरवाही की है उन पर कार्रवाई की जाएगी।'

Vikas kumar

This news is Vikas kumar