जीतू पटवारी ने कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी की भंग, जल्द बनेंगे नए पदाधिकारी

12/26/2023 6:15:22 PM

भोपाल : विधानसभा चुनाव के बाद अब कांग्रेस लोकसभा चुनाव को लेकर एक्टिव हो गई है। बैठक में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी समेत प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह, जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह, उमंग सिंगार, हेमंत कटारे सज्जन सिंह वर्मा समेत कई जिलाध्यक्ष और विधायक शामिल हुए। प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि आज समीक्षा बैठक के बाद प्रदेश कार्यकारिणी को भंग करने का निर्णय लिया गया है। आगामी आदेश तक जिला अध्यक्ष और जिला प्रभारी काम करते रहेंगे। जल्द ही नई कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि हमारे संगठन के लोगों को एकत्रित किया गया है। इस बैठक में आगे के रोड मैप पर चिंतन हुआ। लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर कांग्रेस पार्टी का पहला कदम है। आने वाला समय मध्य प्रदेश की जनता और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का है।

बैठक में जिला अध्यक्ष और प्रभारियों ने लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों का जल्द ऐलान करने की मांग की। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में मिली हार से हम सबक लेना चाहिए। चुनाव दौरान हुई गलतियों को लोकसभा में नहीं दोहराया जाना चाहिए। विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी चयन में देरी हुई थी, जिसका खामियाजा पार्टी को चुनाव में उठाना पड़ा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी को बड़े नेताओं को लोकसभा चुनाव में उतारना चाहिए। इस दौरान चुनाव में मिली हार के लिए आपसी गुटबाजी को जिम्मेदार ठहराया।

साथ ही साथ मंत्रिमंडल विस्तार पर जीतू पटवारी ने कहा कि कैबिनेट विस्तार का स्वागत है। जब पहली बैठक हो तो आशा करते हैं कि यह कैबिनेट किसान और महिलाओं के साथ किए वादों पर निर्णय लेगी। कैबिनेट में कई विधायकों को जगह न मिलने पर कहा कि जो रह गए वह उनका अंदरूनी मामला है।

meena

This news is Content Writer meena