जीतू पटवारी को आज मिलेगा फेम इंडिया सर्वश्रेष्ठ मंत्री का अवार्ड, MP से इकलौते मंत्री

11/9/2019 11:44:36 AM

भोपाल/नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कमलनाथ सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी को शनिवार को फेम इंडिया सर्वश्रेष्ठ मंत्री सम्मान प्रदान करेंगे। यह सम्मान व्यक्तित्व, छवि, कार्य क्षमता, प्रभाव, विकास की समझ, लोकप्रियता, दूरदर्शिता, कार्यशैली और ऑउटपुट के आधार पर दिया जा रहा है। यह सम्मान समारोह नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में शनिवार दोपहर आयोजित किया जाएगा।

फेम इंडिया पत्रिका तथा एशिया पोस्ट के संयुक्त तत्वाधान में एक सर्वे के आधार पर वर्ष 2019 में देश के 21 उत्कृष्ट मंत्रियों को सम्मानित किया जा रहा है। इसमें एमपी के इकलौते मंत्री जीतू पटवारी का नाम शामिल किया गया है। इस अवसर पर केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय, केंद्रीय भारी उद्योग एवं सार्वजनिक उपक्रम मंत्री अरविन्द सांवत और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष शिवराज पाटिल विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित रहेंगे।

वहीं जीतू पटवारी को मध्य प्रदेश का सबसे तेज तर्रार मंत्री माना जाता है। पटवारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और इंदौर की राऊ विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। पटवारी को किसानों के मुद्दे पर लड़ाई लड़ने वाले नेता के रूप में जाना जाता है। विपक्ष में रहते हुए उन्होंने पूर्व सरकार के खिलाफ कई आंदोलन प्रदर्शन किए। वहीं उनकी साईकिल यात्रा भी राजनीतिक गलियारों में चर्चा बनती रही है।

जीतू पटवारी ने पिछली सरकार के समय इंदौर से भोपाल तक साईकिल यात्रा भी की थी, जिसे भी सर्वे में शामिल किया गया है।  सर्वे में माना गया है कि जीतू पटवारी राज्य के युवाओं में लोकप्रिय व्यक्तित्व है। उच्च शिक्षा और खेल मंत्री के तौर पर युवाओं की उन्नति के लिए वे प्रयत्नशील हैं, उन्हें कर्मठ और जमीन से जुड़ा राजनेता भी लोगों ने सर्वे टीम को बताया है। जीतू ने शराबबंदी, तालाब संरक्षण और किसानों के हितों के मुद्दे उठाकर राजनीति में अपनी अलग पहचान बनाने में सफलता हासिल की है। 

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh